logo-image

पुलवामा हमले के दिन कब तक शूटिंग करते रहे पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस ने मांगी जानकारी

शो का टीजर रिलीज होने के बाद कांग्रेस ने इस शो के शूटिंग वाले दिन का पूरा शेड्यूल सार्वजनिक करने के लिए कहा है. दरअसल इस शो की शूटिंग 14 फरवरी को हुई थी

Updated on: 30 Jul 2019, 09:16 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही डिस्कवरी के 'मैन वर्सेज वाइल्ड' (Man Vs Wild) शो में नजर आने वाले हैं. इस शो का टीजर सामने आने के बाद अब विपक्ष ने इस मामले में सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. शो का टीजर रिलीज होने के बाद कांग्रेस ने इस शो के शूटिंग वाले दिन का पूरा शेड्यूल सार्वजनिक करने के लिए कहा है. दरअसल इस शो की शूटिंग 14 फरवरी को हुई थी. ये वही दिन था जब पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया था. ऐसे में कांग्रेस ने कहा कि संबंधित चैनल इस शो की शूटिंग का शेड्यूल जारी करे ताकी पताचल सके की पुलवामा हमले के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कितने बजे तक शूटिंग करते रहे.

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, शूटिंग के बाद 14 फरवरी को पीएम मोदी ने उत्तराखंड में जनसभा को संबोधित किया था लेकिन उसमें न तो उन्होंने पुलवामा हमले की निंदा की और न ही शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा, इस मामले डिस्कवरी को शूटिंग से जुड़े पूरे कार्यक्रम को सारक्वजनिक करना चाहिए ताकि 14 फरवरी वाले दिन पीएम मोदी की दिनचर्या का पता चल सके.

यह भी पढ़ें: कश्मीर में कुछ बड़ा होने की अटकलें हुई तेज, जवानों की तैनाती के बाद मांगी गई मस्जिदों की डिटेल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब जल्द ही ‘डिस्कवरी’ के मशहूर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में नजर आएंगे. यह खास एपिसोड 12 अगस्त को प्रसारित किया जाएगा. यह 180 से अधिक देशों में ‘डिस्कवरी नेटवर्क’ के चैनलों पर दिखाया जाएगा. यह खास एपिसोड पर्यावरण परिवर्तन संबंधित मुद्दों पर आधारित होगा. ‘डिस्कवरी’ चैनल की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि इस खास एपिसोड की शूटिंग बेयर ग्रिल्स ने भारत के ‘जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क’ में की है. इसमें हल्के-फुल्के अंदाज में वन्यजीव संरक्षण पर प्रकाश डाला जाएगा.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा में आज को पेश होगा तीन तलाक बिल, BJP ने सांसदों को जारी किया व्हिप

बेयर ग्रिल्स ने सोमवार को ट्विटर पर इसका टीजर साझा किया. 45 सेकेंड के इस टीजर में मोदी और ग्रिल्स जंगल में घूमते और रबर की नौका में बैठे नजर आ रहे हैं.
टीजर के अंत में ही इसके 12 अगस्त (सोमवार) रात नौ बजे प्रसारित किए जाने की जानकारी दी गई है. प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा, ' कई वर्षों तक प्रकृति के बीच, पहाड़ों और जंगलों में रहा हूं. उन दिनों का मेरे जीवन पर गहरा प्रभाव है. इसलिए जब मुझसे राजनीति से परे जीवन पर आधारित इस खास एपिसोड में हिस्सा लेने के लिए पूछा गया और वह भी प्रकृति के बीच में तो मैं इसमें भाग लेने को बहुत इच्छुक था.'