News Nation Logo

PM Modi ने देशवासियों को दीपावली की दी बधाई, कहा- खुश और स्वस्थ्य रहें

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 24 Oct 2022, 08:41:07 AM
pm modi

PM Narendra Modi (Photo Credit: ani)

highlights

  • इस बार भी परंपरा को बरकरार रखने वाले हैं पीएम मोदी
  • अलग-अलग क्षेत्र में सेना के जवानों के साथ इस पर्व को मनाते रहे हैं
  • वे जम्मू-कश्मीर के कारगिल द्रास में जा सकते हैं

नई दिल्ली:  

आज दीपावली के पर्व पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पूरे देश को बधाई संदेश दिया. उन्होंने सभी को शुभकामनाएं देते हुए आशा व्यक्त की इस शुभ अवसर पर देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि के साथ सौभाग्य भी आए. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि दीपावाली (Deepawali)  के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई. दिवाली रोशनी और चमक का पर्व है. यह पर्व आपके जीवन में खुशियां लेकर आए और आप स्वस्थ रहें. मैं आशा करता हूं कि आप सभी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ धूमधाम से इस पर्व को मनाएंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी बीते कई सालों से सैनिकों के साथ दिवाली मना रहे हैं. वर्ष 2014 में जब से उन्होंने पीएम का पद का संभाला है, तब से वे हमेशा से जवानों के संग दीपावली मनाते रहे हैं. इस बार पीएम नरेंद्र मोदी सेना के जवानों के साथ इस पर्व को मनाने की परंपरा को बरकरार रखने वाले हैं. वे जम्मू-कश्मीर के कारगिल द्रास में जा सकते हैं. पीए मोदी जवानों के साथ लगातार दिवाली मनाते रहे हैं. वे हर साल अलग-अलग क्षेत्र में सेना के जवानों के साथ इस पर्व को मनाते रहे हैं. 

वर्ष 2014 में जब पीएम मोदी ने 23 अक्टूबर को सियाचिन ने अपनी पहली दिवाली मनाई थी. पीएम मोदी ने 2015 में पंजाब में जवानों के साथ दिवाली थी. वहीं 2016 में पीएम ने हिमाचल के किन्रौर में पर्व को मनाया था. यहां पर उन्होंने चीन की सीमा पर जवानों के साथ त्योहार मनाया. 2017 में भी जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी ने जवानों के साथ पर्व को मनाया. 2018 में ​पीएम मोदी ने उत्तराखंड में तिब्बत सीमा पुलिस के साथ पर्व को मनाया.2019 में राजौरी में पीएम मोदी ने एलओसी पर पर्व मनाया. पीएम मोदी ने जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों के साथ दिपावली मनाई गई. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने 2021 में जवानों संग राजौरी के नौशेरा सेक्टर में दिवाली मनाई थी.

राष्ट्रपति द्रौप​दी मुर्मू ने दीपावली पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि प्रकाश और उमंग ने पवित्र त्योहार पर हम ज्ञान और ऊर्जा के दीपक को प्रज्जवलित करते हुए जरूरतमंदों लोगों के बीच भी खुशियां लाने का प्रयास करें. मैं इस महापर्व पर सभी देशवासियों के जीवन में सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना करती हूं. 

First Published : 24 Oct 2022, 07:17:53 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.