logo-image

पीएम मोदी दिखाएंगे हैदराबाद मेट्रो को हरी झंडी, के चंद्रशेखर राव रहेंगे मौजूद

नगोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबे रूट में 24 मेट्रो स्टेशन होंगे। इसका उद्घाटन पीएम करीब 2.15 बजे मियापुर से करेंगे।

Updated on: 28 Nov 2017, 11:26 AM

हैदराबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को हैदराबाद में मेट्रो रेल के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। नगोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबे रूट में 24 मेट्रो स्टेशन होंगे। इसका उद्घाटन पीएम करीब 2.15 बजे मियापुर से करेंगे।

बुधवार से इसका परिचालन लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मियापुर से कुकतपल्ली तक जाएंगे और वापस आएंगे।

राज्य के सूचना प्रसारण मंत्री टी रामा राव ने बताया कि शुरुआत में मेट्रो ट्रेन सुबह छह से रात के दस बजे तक चलेगी। यात्रियों की संख्या में अगर बढ़ोतरी होती है तो इसका परिचालन सुबह 5.30 से लेकर रात के 11 बजे तक कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हैदराबाद मेट्रो रेल को नए परियोजना और सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल से बनी सबसे लंबी मेट्रो रेल परियोजना बताया। सबसे कम किराया 10 रुपया जबकि अधिकतम किराया 60 रुपये निर्धारित किया गया है।

इसे भी पढ़ेंः भारत पहुंची इवांका ट्रंप, GES में लेंगी हिस्सा

राव ने बताया कि शुरुआत में हर ट्रेन में तीन कोच होंगे 330 लोग हर कोच में यात्रा कर सकते हैं। बाद में यात्रियों की संख्या को देखते हुए तीन से बढ़ाकर छह भी किया जा सकता है।

राज्य के सड़क और परिवहन मंत्रालय ने बताया कि यात्रियों के सुविधा को देखते हुए मेट्रो फीडर बस सेवा का परिचालन भी किया जाएगा। हैदराबाद मेट्रो के लिए शनिवार को ही स्मार्ट कार्ड लॉन्च कर दिया गया है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें