logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में सुनामी से हुई मौतों पर शोक जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप पर आए विनाशकारी भूकंप और सुनामी में मारे गए 832 लोगों की मौत पर रविवार को शोक जताया.

Updated on: 30 Sep 2018, 04:06 PM

जकार्ता:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप पर आए विनाशकारी भूकंप और सुनामी में मारे गए 832 लोगों की मौत पर रविवार को शोक जताया. इंडोनेशिया में शुक्रवार को यह आपदा आई थी. उन्होंने कहा, 'इंडोनेशिया के मध्य सुलावेसी में सुनामी और भूकंप के कारण हुई तबाही में लोगों की मौत पर बेहद दुखी हूं. मैं पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. भारत इस मुश्किल घड़ी में इंडोनेशिया के साथ खड़ा है.'

इंडोनेशिया के सुलवेसी द्वीप में रिक्टर पैमाने पर 7.5 तीव्रता वाला भूकंप दर्ज किया गया और उसके बाद आई सुनामी के कारण हुए हादसों में शनिवार को 380 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई. सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो में लोग चीखते-चिल्लाते हुए खुद को बचाने के लिए भागते नजर आ रहे हैं.

और पढ़ें: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर फिल्मी स्टाइल में साधा निशाना, 'लाइट्स, कैमरा, स्कैम...'

अस्पतालों, होटलों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों सहित हजारों घर ढह गए. पालू में शनिवार को भी भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए. सुतोपो ने कहा कि मकान नष्ट हो गए और कई परिवारों के लापता होने की खबर है। अधिकारियों ने सुनामी की लहरें करीब 10 फुट ऊंची होने का अनुमान लगाया.