logo-image

छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव के लिए BJP ने जारी की कैंडिडेट की पहली लिस्ट,यहां देखें

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की दिल्ली में बैठक हो रही है. बीजेपी कार्यालय में हो रही बैठक में अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली, बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी राम माधव और सीईसी के दूसरे सदस्‍य और राज्‍यों के मंत्री और नेता मौजूद है.

Updated on: 21 Oct 2018, 02:44 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के लिए अपने 77 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है. केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में नामों पर मुहर लगा दी गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी.90 में 77 नामों को बीजेपी ने अपने उम्मीदवार के तौर पर चुन लिया है. 

पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. वो छत्तीसगढ़ के खारसिया निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. 

इसके साथ ही बीजेपी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 38 उम्मीदवारों वाली पहली लिस्ट जारी कर दी है.

वहीं मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 13 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का फैसला सीईसी की बैठक में लिया.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की दिल्ली में बैठक हुई. बीजेपी कार्यालय में हो रही बैठक में अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली, बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी राम माधव और सीईसी के दूसरे सदस्‍य और राज्‍यों के मंत्री और नेता मौजूद थे.

बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम, तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव होंगे. मध्य प्रदेश और मिजोरम में एक ही चरण में 28 नवंबर को वोटिंग होनी है. राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान है. सभी राज्यों में चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे.

और पढ़ें : शिवसेना छोड़े बीजेपी का साथ, हम साबित करेंगे हमारे पूर्वज भारतीय थे: असदुद्दीन ओवैसी