logo-image

दिल्ली: NCC रैली में बोले PM मोदी, 'हम छेड़ते नहीं हैं, लेकिन छेड़ने पर छोड़ते भी नहीं हैं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को दिल्ली में आयोजित नेशनल कैडेट कॉर्प्स (NCC) रैली में गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया. इसके बाद पीएम मोदी ने एनसीसी कैडेट्स को संबोधित किया.

Updated on: 28 Jan 2019, 08:01 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को दिल्ली में आयोजित नेशनल कैडेट कॉर्प्स (NCC) रैली में गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया. इसके बाद पीएम मोदी ने एनसीसी कैडेट्स को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने स्पष्ट शब्दों में संदेश दिया है कि 'हम छेड़ते नहीं है, लेकिन छेड़ने पर छोड़ते भी नहीं हैं.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'हमारी सेना ने एक स्पष्ट संदेश दिया है कि, 'हम छेड़ते नहीं हैं, लेकिन किसी ने अगर छेड़ा तो हम कभी छोड़ते नहीं हैं.' पीएम मोदी ने कहा कि जब हम राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में कदम उठाते हैं तो हम इसमें संकोच नहीं करेंगे. आने वाले समय में हर वो कड़ा और बड़ा फैसला लिया जाएगा, जो राष्ट्र की सुरक्षा के लिए जरूरी है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी का ऐलान, कांग्रेस सत्ता में आई तो हर गरीब को मिलेगी न्यूनतम आमदनी

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'आज पूरा विश्व कह रहा है कि भारत न केवल संभावनाओं से भरा है, बल्कि भारत उन सभी को पूरा भी कर रहा है, चाहे वह आर्थिक स्थिति हो या हमारे दुश्मनों से लड़ने की हमारी क्षमता हो.'

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का दावा, 2030 तक कोई नहीं रहेगा गरीब

पीएम मोदी ने एनसीसी कैडेट्स की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'स्वच्छ भारत अभियान' हो, 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान हो, पर्यावरण से जुड़े मुद्दे हों, जन-जागरण के ऐसे अनेक मुद्दों को लेकर NCC के कैडेट्स ने प्रशंसनीय कार्य किए हैं.