News Nation Logo

कल PM मोदी करेंगे अपने मंत्रियों के साथ बैठक, इन अटकलों ने पकड़ा जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेृतत्व वाली केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की चर्चाएं इन दिनों जोर पकड़ रही हैं और जल्द ही मोदी की टीम में बदलाव की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Jun 2021, 02:37:13 PM
narendra modi

कल PM मोदी करेंगे अपने मंत्रियों के साथ बैठक, इन अटकलों ने पकड़ा जोर (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें
  • कयासों के बीच कल मोदी करेंगे बैठक
  • अपने मंत्रियों संग मीटिंग करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेृतत्व वाली केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की चर्चाएं इन दिनों जोर पकड़ रही हैं और जल्द ही मोदी की टीम में बदलाव की संभावनाएं जताई जा रही हैं. इस बीच बुधवार को केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक होने जा रही हैं. यह बैठक बुधवार शाम को वर्चुअल तरीके से होगी. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, जिसमें कोविड-19 संबंधी हालात पर भी विस्तृत चर्चा हो सकती है. इसके अलावा कुछ मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा भी की जा सकती है. सूत्र बताते हैं कि बैठक में सड़क एवं परिवहन मंत्रालय, नागर विमानन मंत्रालय और दूरसंचार मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा हो सकती है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार के राहत उपायों पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, ये पैकेज नहीं सिर्फ एक और धोखा है 

कहा जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में तमाम मंत्रालयों के कामकाज की जानकारी लेना चाहते हैं. इससे पहले भी पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों और राज्य मंत्रियों के विभिन्न समूहों के साथ बैठकें की थीं. इस दौरान उन्होंने तमाम मंत्रियों के मंत्रालयों के प्रदर्शन की समीक्षा की थी. ये बैठकें प्रधानमंत्री आवास पर हुई थीं. ज्यादातर बैठकों में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित रहे थे.

सूत्रों की मानें तो अब एक बार फिर नरेंद्र मोदी कुछ मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा बुधवार को होने वाली बैठक में कर सकते हैं, जो मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर एक संकेत हो सकता है. इस बीच हालांकि सियासी पर्यवेक्षकों और बीजेपी के अंदरूनी सूत्र भी यह कहते हैं कि मंत्री परिषद की बैठकों का ऐसे समय में होना विशेष महत्व रखता है, जब राजनीतिक गलियारों में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल की अटकलें हैं.

यह भी पढ़ें : दिल्ली, पश्चिम बंगाल और असम को भी लागू करनी पड़ेगी मोदी सरकार की ये योजना, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश 

उधर, मंत्रिमंडल का विस्तार होने की संभावना के बीच कुछ ऐसे नाम भी आ रहे हैं, जिन्हें कैबिनेट में जगह मिल सकती है. जिन नेताओं को इस बार मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है, उनमें वरुण गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे, जामयांग सेरिंग नामग्याल, अनुप्रिया पटेल आदि के नाम शामिल हैं. इनके अलावा सुशील मोदी, सर्बानंद सोनोवाल, नारायण राणे और भूपेंद्र यादव, उत्तर प्रदेश से बीजेपी यूपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह सहित 27  नेताओं में से भी कुछ को केंद्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा बनाए जाने की चर्चा जोरों पर है. 

First Published : 29 Jun 2021, 02:31:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.