logo-image

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे 'मन की बात', कोरोना के बीच होली पर लोगों से कर सकते हैं खास अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए राष्ट्र को संबोधित करेंगे. नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

Updated on: 28 Mar 2021, 08:46 AM

highlights

  • PM मोदी आज करेंगे ‘मन की बात’
  • कार्यक्रम की यह 75वीं कड़ी होगी
  • कई विषयों पर बात रख सकते है PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए राष्ट्र को संबोधित करेंगे. नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. 'मन की बात' (Mann ki Baat) कार्यक्रम की यह 75वीं कड़ी होगी. रेडियो के अलावा आप कई प्लेटफॉर्म पर इस कार्यक्रम को सुन सकते हैं. मालूम हो कि साल 2014 में जब से नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता में आई है, तब से यह कार्यक्रम महीने के हर आखिरी रविवार को आयोजित किया जाता है. प्रधानमंत्री मोदी आज कई अहम विषयों पर अपने विचार देशवासियों के साथ साझा करेंगे. साथ ही वह लोगों के विचारों को भी सामने रखेंगे.

यह भी पढ़ें : Assembly Election LIVE Updates : बंगाल में चुनाव के बीच NIA ने एक टीएमसी नेता को गिरफ्तार किया

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और होली समेत अन्य आने वाले त्योहारों के सीजन को लेकर पीएम मोदी अपने कार्यक्रम में चर्चा कर सकते हैं. उल्लेखनीय है कि देश में बहुत तेजी से कोरोना वायरस फिर से कहर बरपा रहा है. कोविड के दैनिक मामलों में हर रोज जबरदस्त उछाल देखने को मिल रही है. बीते 2 दिन में ही सवा लाख के करीब नए मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच अब होली समेत कई त्योहार सामने हैं. पीएम मोदी ऐसे में लोगों से त्योहारों में सावधानी बरतने और सेहत का ख्याल रखने की अपील कर सकते हैं.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

इसके अलावा पश्चिम बंगाल और असम में शनिवार को हुई बंपर वोटिंग को लेकर भी प्रधानमंत्री अपनी बात रख सकते हैं. शनिवार को बंगाल और असम में पहले चरण में मतदान हुआ है. बंगाल में विधानसभा की 30 सीटों पर पहले चरण में 82 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ, जबकि असम में भी लोगों ने बंपर वोटिंग की. असम में भी करीब 80 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. वोटिंग शुरू होने पर पीएम मोदी ने भी लोगों से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट के नोटिस के बाद VHP ने कहा- घुसपैठियों के दिन लद गए

आपको यह भी बता दें कि इस वर्ष होने वाले तीसरे रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के लिए दो हफ्ते पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे भारत के लोगों से अपने विचार और रोचक विषय साझा करने की अपील की थी. विचारों को साझा करने के लिए 5 मार्च से फोन लाइनें खोली गई थीं और इन लाइनों को बंद करने की अंतिम तिथि 25 मार्च थी. इसके अलावा 'मन की बात' आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम पर भी लोगों को संदेश में साझा करने को कहा गया था.