logo-image

अंडमान निकोबार में आज इस बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को अंडमान निकोबार में चेन्नई और पोर्ट ब्लेयर को जोड़ने वाली पनडुब्बी ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) का उद्घाटन करेंगे.

Updated on: 10 Aug 2020, 09:58 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को अंडमान निकोबार में चेन्नई और पोर्ट ब्लेयर को जोड़ने वाली पनडुब्बी ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में ट्वीट करते हुए जानकारी दी. उन्होंने कहा, आज यानी 10 अगस्त अंडमान और निकोबार के मेरी बहनों और भाइयों के लिए एक विशेष दिन है. आज सुबह 10:30 बजे, चेन्नई और पोर्ट ब्लेयर को जोड़ने वाली पनडुब्बी ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) का उद्घाटन किया जाएगा.

वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी इस कार्यक्रम को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के निवासियों के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है. आज सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री जी समुद्री केबल के द्वारा इन द्वीपों में तेज गति इंटरनेट की सुविधा का शुभारम्भ करेंगे. इस से इन द्वीपों के लोगों को बेहतर डिजिटल सुविधाएं मिलेंगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत की. इस कार्यक्रम में ‘पीएम-किसान योजना’ के अंतर्गत सहायता राशि की छठी किस्त भी जारी की गई. 8.5 करोड़ किसानों के खातों में 17,000 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए जाएंगे.