News Nation Logo

प्रधानमंत्री मोदी ने की जापानी पीएम से बात, कोरोना माहमारी समेत अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की प्रगति की समीक्षा की.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 26 Apr 2021, 03:48:23 PM
PM NarendraModi

PM Narendra Modi (Photo Credit: File)

दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Mdi ) ने सोमवार को जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की प्रगति की समीक्षा की. प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 (COVID19 ) सहित अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से फोन पर बात हुई. हमने दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की समीक्षा की. हमने उच्च प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और कोविड-19 महामारी से साथ मिलकर मुकाबला करने सहित आपसी सहयोग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.’’ दोनों नेताओं के बीच यह चर्चा ऐसे समय में हुई है जब भारत में कोविड-19 तेजी से अपने पांव पसार रहा है.

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में बताया गया 'पीएम मोदी की जापान के प्रधानमंत्री सुगा योशिहिदि से फोन पर बात हुई. दोनों नेताओं ने कोविड-19 की स्थिति पर बात की. इसके साथ ही, इस माहामारी से पैदा हुए क्षेत्रीय, और वैश्विक हालात पर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया'.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने आगे कहा- "उन्होंने चुनौतियों से पार पाने के लिए भारत-जापान के बीच घनिष्ठ संबंधों के महत्व का उल्लेख किया. साथ ही, महत्वपूर्ण पदार्थों और प्रौद्यागिकियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने और विनिर्माण और कौशल विकास में नई साझेदारी विकासित करने के लिए मिलकर काम करने पर जोर डाला." 

बता दें कि देश में हर दिन कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही मौतों का आंकड़ा भी रिकॉर्ड बनाता जा रहा है. भारत में रविवार को एक दिन के अंदर कोरोना के रिकॉर्ड 3 लाख 54 हजार 531 नए मामले मिले. यह किसी एक देश में एक दिन में मिले नए कोरोना संक्रमितों की विश्वभर में सर्वाधिक संख्या है. इस दौरान संक्रमण से रिकॉर्ड 2,806 लोगों की मौत हो गई. देश में एक दिन में महामारी से जान गंवाने वालों की सर्वाधिक संख्या है.

देश में कोरोना संक्रमण से हालात बेहद खराब है. साथ ही इस कोरोना महामारी के दौर में ऑक्सीजन की कमी से कई मरीजों की मौतें हो चुकी हैं. इस बीच हरियाणा में भी 5 लोगों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Apr 2021, 03:48:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.