logo-image

प्रधानमंत्री मोदी ने दी रमजान की मुबारकबाद, कहा कोरोना को हम मिलकर हराएंगे

रमजान मुबारक! मैं सभी की सुरक्षा, कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं। यह पवित्र महीना अपने साथ दया, सद्भाव और करुणा की प्रचुरता लेकर आए। COVID-19 के खिलाफ चल रही लड़ाई में हम जीत हासिल करेंगे और एक स्वस्थ ग्रह बनाएंगे.

Updated on: 24 Apr 2020, 11:03 PM

नई दिल्ली:

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत पर मुबारकबाद देते हुए शुक्रवार को कहा कि लोग कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में निर्णायक जीत हासिल करें और ग्रह को ज्यादा स्वस्थ बनाएं. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा कि चांद दिख गया है और रोजे शनिवार से शुरू होंगे. नायडू ने ट्वीट कर कहा, ‘‘रमज़ान के मुकद्दस माह के अवसर पर सभी देशवासियों को मुबारकबाद. यह माह हमें अपने ईमान पर मुकम्मल यकीन रखने की प्रेरणा देता है.’’

उप राष्ट्रपति ने अपील की, ‘‘कोरोना से बचने के लिए घरों में ही रह कर इबादत और दुआ करें. परस्पर दूरी रखें और सामुदायिक आयोजनों से बचें. प्रशासन तथा विशेषज्ञों के निर्देशों का पालन कर, कोविड-19 के विरुद्ध अभियान में स्वास्थ्य और सुरक्षा कर्मियों से सहयोग करें. घर में रहें, स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें.’’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह पवित्र महीना अपने साथ में प्रचुर मात्रा में दया, सद्भाव और करुणा लेकर आए. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “हम कोविड-19 के खिलाफ वर्तमान में चल रही जंग में निर्णायक जीत हासिल करें और एक स्वस्थ ग्रह बनाने में सफल हों.” मोदी ने कहा, “रमजान मुबारक! मैं सभी की सुरक्षा, कल्याण और समृद्धि के लिये प्रार्थना करता हूं.

भारत में अब तक 23 हजार मरीज

कोरोना वायरस के कारण भारत में अब तक 23077 मामले सामने आए हैं. इनमें से 4749 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं. वहीं 718 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 1377 नए मामले सामने आए हैं. पूरे देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आए हैं जो 6430 है. वहीं दूसरे नंबर पर गुजरात है जहां अभी तक 2624 मामले आ चुके हैं. देश की सबसे घनी आबादी वाले उत्तर प्रदेश में 1510 मामले सामने आ चुके हैं.