logo-image

पादरी पर उत्तर प्रदेश के परिवार का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

पादरी पर उत्तर प्रदेश के परिवार का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

Updated on: 20 Sep 2021, 03:25 PM

कानपुर:

कानपुर में कुछ हिंदू कार्यकर्ताओं ने एक पादरी और उसके सहयोगियों पर एक परिवार के सदस्यों को जबरन ईसाई बनाने का आरोप लगाया है।

कार्यकर्ताओं ने रविवार को हंगामा किया और आरोप लगाया कि पादरी गुमराह कर रहा है और एक व्यक्ति की पत्नी और बेटियों को ईसाई बना रहा है।

चकेरी पुलिस ने पादरी को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

इस बीच घटना की सूचना मिलने पर ईसाई समुदाय के लोग भी थाने पहुंचे और पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाया। उन्होंने पुलिस पर पादरी के साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालबंगला क्षेत्र के काजी खेरा निवासी गुलाब वर्मा ने आरोप लगाया है कि कुछ महीने पहले एक ईसाई पादरी और उसके साथियों ने आर्थिक और अन्य लाभों के एवज में उसकी पत्नी और उसकी दो बेटियों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया था।

वर्मा ने कहा, अब मेरी पत्नी मुझ पर भी ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रही है, जिससे परिवार में विवाद चल रहा है।

जाहिर है, वर्मा ने स्थानीय हिंदू कार्यकर्ताओं को अपने परिवार में धर्मांतरण के बारे में सूचित किया और उनकी मदद मांगी। रविवार को कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया।

चकेरी थाने के इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा ने बताया कि दोनों पक्षों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था।

उन्होंने कहा, उचित जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.