logo-image

'मोदी है तो मुमकिन है', बगैर सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमत घटी; अब इतने में मिलेगी LPG

'मोदी है तो मुमकिन है' देश में बगैर सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमत घटा दी गई है.

Updated on: 01 Jul 2019, 07:13 AM

नई दिल्ली:

'मोदी है तो मुमकिन है' देश में बगैर सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमत घटा दी गई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमत कम होने के बाद आम लोगों को बड़ी राहत मिली है. बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में 100.50 रुपए की कटौती की गई है. नई दर 1 जुलाई से लागू होंगे. सोमवार यानि कल से सिलेंडर नई कीमत पर मिलेंगे.

यह भी पढ़ेंः CISF ने 10 लाख 67 हजार रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा पकड़ी

बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहली बार गैस सिलेंडर की कीमत में कमी आई है. केंद्र सरकार बगैर सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर पर भी उपभोक्ताओं को राहत दी है. रसोई गैस सिलेंडर मुहैया कराने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियां हर महीने की एक तारीख को दाम तय करती हैं. पिछले कुछ महीने में रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि का रुझान था, लेकिन अब अंतरराष्ट्रीय बाजार में एलपीजी गैस की कीमतों में आई कमी का फायदा उपभोक्ताओं को मिला है. 

यह भी पढ़ेंः एयर इंडिया का विमान लैंडिंग के वक्त रन-वे से फिसल घास में जा फंसा

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान सरकार ने गैस के दामों में 6 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी. एक मई से बिना सब्सिडी वाला एलपीडी गैस सिलेंडर का दाम 6 रुपया महंगा हो गया था, जिससे सिलेंडर की कीमत 712.50 रुपये हो गई थी. सरकार बनने के बाद सरकार ने बगैर सब्सिडी वाली रसाई गैस की कीमत 100.50 रुपये घटा दी है, जिससे महिलाएं काफी खुश हैं.