News Nation Logo

राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया गांधी के बाद अरविंद केजरीवाल से मिलीं ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके आवास पर मुलाकात की।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 18 May 2017, 10:26:40 AM
अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी (फोटो-PTI)

highlights

  • अरविंद केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से दिल्ली में की मुलाकात
  • केजरीवाल-ममता के बीच राष्ट्रपति चुनाव और गठबंधन के मसले पर हुई चर्चा

नई दिल्ली:

जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्षी दल बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए के खिलाफ सियासी समीकरण बनाने में जुटा है। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके आवास पर मुलाकात की।

सूत्रों के मुताबिक, ममता-केजरीवाल के बीच हुई बैठक में राष्ट्रपति चुनाव, बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों का गंठबंधन तैयार करने जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। खबर है कि ममता-केजरीवाल ने केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर भी बातचीत की।

आपको बता दें की दोनों नेता केंद्र की मोदी सरकार पर राजनीतिक बदले की कार्रवाई के आरोप लगाते रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और सर्वसम्मति से तय किए गए राष्ट्रपति उम्मीदवार के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया था।

वहीं सोनिया गांधी इस सिलसिले में समाजवादी पार्टी (एसपी) के नेता मुलायम सिंह यादव और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद से बात की है। इसके अलावा वह जनता दल(युनाइटेड) के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला से भी मुलाकात कर चुकी हैं।

और पढ़ें: पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव में 7 में से 4 पर चला ममता का जादू, 3 पर बीजेपी गठबंधन की जीत

मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार ने अब तक अपने राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है।

विपक्षी दल एनडीए से मुकाबले राष्ट्रपति के लिए मजबूत चेहरा लाना चाहता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विपक्षी दल प्रणब मुखर्जी, गोपाल कृष्ण गांधी, शरद पवार के नामों पर चर्चा कर चुका है।

एंटरटेनमेंट की खबर के लिए यहां क्लिक करें

आईपीएल 10 की हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2017, 09:24:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.