logo-image

राष्ट्रपति चुनाव के मैनेजमेंट की जिम्मेदारी बड़े मंत्रियों के हाथ, शेखावत बने कमेटी के संयोजक

Presidential Election 2022: बीजेपी ने राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी के एक कदम और बढ़ाया दिया है.  राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी में कोई कोर कसर न रह जाए लिहाजा बीजेपी ने 6 मंत्रियों सहित 14 सदस्यीय प्रबंधन समिति की घोषणा कर दी है

Updated on: 17 Jun 2022, 04:32 PM

News Delhi :

Presidential Election 2022: बीजेपी ने राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी के एक कदम और बढ़ाया दिया है.  राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी में कोई कोर कसर न रह जाए लिहाजा बीजेपी ने 6 मंत्रियों सहित 14 सदस्यीय प्रबंधन समिति की घोषणा कर दी है. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया गया है. बीजेपी ने महासचिव विनोद तावड़े और सीटी रवि समिति को  सह संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है. बीजेपी महासचिव तरुण चुघ को भी समिति का हिस्सा बनाया गया है.

समिति में बीजेपी ने कुछ हाई प्रोफाइल कैबिनेट मंत्रियों को भी जोड़ा है.  केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, अश्विनी वैष्णव, सर्बानंद सोनोवाल, अर्जुन मेघवाल और भारती पवार को भी समिति में जगह दी गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डीके अरुणा, राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा, महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और असम इकाई के उपाध्यक्ष राजदीप रॉय हैं को भी 14 सदस्यों को टीम में जगह मिली है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रबंधन समिति राज्य इकाइयों और सहयोगियों के साथ समन्वय बनाने के साथ ही मतदान प्रक्रिया के दौरान अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों का मार्गदर्शन भी करेगी , और मतदान के बारीकियों से भी उन्हें अवगत कराएगी.

आपको बता दें इससे पहले ही बीजेपी की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  राजनीतिक दलों के साथ समन्वय बनाने की जिम्मेदारी बीजेपी ने दी है. इन दोनो नेताओं की टीम ने  विपक्ष के नेताओं के साथ साथ एनडीए सहयोगियों से राष्ट्रपति के उम्मीद्वार पर आम सहमति बनाने के लिए बात चीत की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. गौरतलब है कि नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 18 जुलाई को मतदान होगा और  21 जुलाई को इसके परिणाम घोषित किए जायेंगे.