logo-image

बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक शुरू, ये हो सकते हैं राष्ट्रपति के उम्मीदवार

presidential election : दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक (BJP parliamentary board meeting) हो रही है. पार्टी मुख्यालय पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी पहुंच चुके हैं.

Updated on: 21 Jun 2022, 08:16 PM

नई दिल्ली:

presidential election : दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक (BJP parliamentary board meeting) हो रही है. पार्टी मुख्यालय पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी पहुंच चुके हैं. इस बैठक में राष्ट्रपति के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा  चल रही और मुहर भी लगेगी. बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. 

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों ने मंगलवार को बैठक की. विपक्षी दलों की बैठक के बाद कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने राष्ट्रपति पद के लिए यशंवत सिन्हा के उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. जयराम रमेश ने कहा कि हमने (विपक्षी दलों) सर्वसम्मति से फैसला किया है कि यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के संयुक्त प्रत्याशी होंगे. 

संभावित नाम जिस पर हो सकती है बैठक में चर्चा 

वेंकैया नायडू 
द्रौपदी मुर्मू
गिरीश चंद्र मुर्मू 
तमिलिसै सौंदरराजन
थावर चंद्र गहलोत
विश्वभूषण हरिचंदन
बिहार के राज्यपाल फागू चौहान
हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, 
गुरमीत सिंह का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है.
मुख्तार अब्बास नकवी या आरिफ मोहम्मद खान 
अनुसुइया उइके

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति में से एक उत्तर तो दूसरे पर दक्षिण भारत का चेहरा उतारा जाएगा.