logo-image

राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा का नामांकन आज, संसद भवन में 11.30 बजे विपक्षी दलों की बैठक

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की तरफ से उतारे गए उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज नॉमिनेशन प्रक्रिया पूरी करेंगे. उनके नामांकन से पहले विपक्षी दल सुबह 11.30 बजे संसद भवन में ही बैठक करेंगे, जिसमें उन सभी दलों के नेता शामिल होंगे, जो...

Updated on: 27 Jun 2022, 06:39 AM

highlights

  • यशवंत सिन्हा आज नामांकन करेंगे
  • संसद भवन में 11.30 बजे से विपक्षी दलों की बैठक
  • बैठक के बाद नामांकन प्रपत्र दाखिल करेंगे यशवंत सिन्हा

 

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की तरफ से उतारे गए उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज नॉमिनेशन प्रक्रिया पूरी करेंगे. उनके नामांकन से पहले विपक्षी दल सुबह 11.30 बजे संसद भवन में ही बैठक करेंगे, जिसमें उन सभी दलों के नेता शामिल होंगे, जो उन्हें समर्थन दे रहे हैं. इसी कड़ी में यूपी में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव भी दिल्ली में मौजूद रहेंगे, तो एनसीपी चीफ शरद पवार से लेकर विपक्षी दलों के तमाम शीर्ष नेता भी बैठक में पहुंचेंगे. इसी बैठक के बाद यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति पद पर चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

विपक्ष दलों की एकजुटता बनी रहे

इस बीच, रविवार को एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने कहा कि अभी भले ही हमारे पक्ष में नंबर नहीं दिख रहे हों, लेकिन ये बाजी पलट सकती है. इसके लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट होकर सारे प्रयास करने होंगे. उन्होंने कहा कि अगर प्रत्याशी दो हैं, तो मुकाबला होगा ही. ऐसे में विपक्ष अपने उम्मीदवार के साथ मजबूती से खड़ा रहे, तभी बेहतर होगा. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने मिलकर यशवंत सिन्हा को इस चुनाव में उतारा है, ऐसे में उनके लिए लड़ाई भी हमें लड़नी होगी.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र की सियासी रार SC पहुंची, शिंदे गुट की 2 याचिका पर सुनवाई आज

द्रौपदी मुर्मू के साथ संख्या बल, यशवंत सिन्हा पीछे रह गए!

देश के सर्वोच्च पद हासिल करने की दौड़ में उनके सामने द्रौपदी मुर्मू हैं, जिनके पक्ष में संख्या बल दिखता है. सत्ता पक्ष ने उन्हें उम्मीदवार बनाया ही है, साथ ही कई अन्य राज्यों के बड़े दलों ने भी उन्हें समर्थन देने की घोषणा की है, जिसमें आंध्र प्रदेश की वाईएसआरकांग्रेस पार्टी, ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजेडी, यूपी से बहुजन समाज पार्टी जैसे नाम हैं. इन नामों में झारखंड मुक्ति मोर्चा भी हो सकता है. हालांकि आज की बैठक के बाद ये भी साफ हो जाएगा.