logo-image

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बाइपास सर्जरी रही सफल, राजनाथ ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली के एम्स (Delhi AIIMS) में मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) की बाइपास सर्जरी हुई, जोकि सफल रही. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

Updated on: 30 Mar 2021, 06:29 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के एम्स (Delhi AIIMS) में मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) की बाइपास सर्जरी हुई, जोकि सफल रही. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वास्थ्य में स्पीडी रिकवरी के लिए भी प्रार्थना की. सफल ऑपरेशन के लिए उन्होंने डॉक्टरों की टीम को बधाई दी और एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया को निर्देश दिया कि वे लगातार राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग करते रहें. आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को 26 मार्च को सीने में दर्द की शिकायत हुई थी, जिस पर उन्हें रूटिन चेकअप के लिए पहले आर्मी अस्पताल ले जाया गया और बाद में एम्स में भर्ती किया गया था. 

आपको बता दें कि राष्ट्रपति भवन की ओर से 27 मार्च को जारी बयान में कहा गया था कि राष्ट्रपति की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें एम्स ले जाया गया. डाक्टरों ने जांच करने के बाद उन्हें बाइपास सर्जरी कराने की सलाह दी. मंगलवार को उनका ऑपरेशन किया गया. इससे पहले शुक्रवार को सीने में तकलीफ होने के बाद राष्ट्रपति कोविंद को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ले जाया गया था. आगे की जांच के लिए वहां से उन्हें एम्स रेफर किया गया था. राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल गए थे.

दिल्ली के एम्स में डॉक्टर राष्ट्रपति के तबीयत की निगरानी कर रहे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति की सफल बाइपास सर्जरी के बारे में जानकारी दी और उनके जल्द ही ठीक हो जाने की उम्मीद जताई. उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद ज्ञापित किया है.

आपको बता दें कि इससे पहले जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दिल्ली के सेना अस्पताल ले गया था, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Kovind) का हाल जाना. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी दी थी कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी मिलते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके बेटे से फोन पर बात की है और राष्ट्रपति का हाल जाना है. प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है.