logo-image

राष्ट्रपति कोविंद की हाई-टी पार्टी में पहुंचे खिलाड़ी, टोक्यो में शानदार प्रदर्शन के लिए दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को राष्ट्रपति भवन में हाई-टी पार्टी का आयोजन किया

Updated on: 14 Aug 2021, 07:20 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को राष्ट्रपति भवन में हाई-टी पार्टी का आयोजन किया. इस हाई-टी पार्टी में देश के खिलाड़ी पहुंचे. इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने के लिए सभी खिलाड़ियों को बधाई दी. राष्ट्रपति ने कहा कि दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले हमारे ओलंपियंस पर पूरे राष्ट्र को गर्व है. हमें अपनी बेटियों पर विशेष रूप से गर्व है जिन्होंने कई चुनौतियों का सामना करने के बावजूद विश्व स्तरीय प्रदर्शन किया. आपने हमें COVID के बीच जश्न मनाने का एक कारण दिया. जब आप किसी खेल में भाग लेते हैं तो कभी आप जीतते हैं और कभी हारते हैं लेकिन हर बार आप एक नई चीज सीखते हैं. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली में राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में टोक्यो ओलंपिक 2020 के भारतीय दल के साथ बातचीत भी की.

 

राष्ट्रपति भवन में टोक्यो ओलंपिक दल के लिए 'हाई टी' में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि मैं कोचों, सहयोगी स्टाफ, परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना करता हूं, जिन्होंने आपकी तैयारी में योगदान दिया. मेरी इच्छा है कि आप सभी भविष्य में नए कीर्तिमान स्थापित करें. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा​ कि ओलंपिक में कई वर्षों के बाद जब हमारा तिरंगा फहराया गया और हमारा राष्ट्रगान बजाया गया, उस समय सभी देशवासियों की भावनाएं नीरज चोपड़ा (ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता) से जुड़ी थीं. आपकी (एथलीटों) उपलब्धियों ने युवाओं को खेल के प्रति प्रेरित किया है. 

राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि आपने (एथलीटों ने) जीत को विनम्रता से लिया और हार को गरिमा के साथ स्वीकार किया. मैं आपको बताना चाहता हूं कि 130 करोड़ भारतीय आपकी सफलता के लिए प्रार्थना कर रहे थे और उत्साह के साथ आपका समर्थन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में हमारे देश के खिलाड़ियों ने देश का गौरव बढ़ाया है. खेलकूद के साथ-साथ हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है. हमारे देश की बेटियां हर क्षेत्र में अलग पहचान बढ़ा रही हैं. मैं हर मां-बाप से कहता हूं कि इन बेटियों से प्रेरणा लें. देश में अभी कोरोना वायरस का असर समाप्त नहीं हुआ है. पिछले वर्ष हम सभी के प्रयासों से कोरोना पर काबू पाने में सफल हुए थे.