logo-image

बीजेपी नेता स्वपन दासगुप्ता दोबारा राज्यसभा के लिए मनोनीत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वपन दासगुप्ता को राज्यसभा का दोबारा सदस्य मनोनीत किया है.

Updated on: 01 Jun 2021, 08:23 PM

highlights

  • स्वपन दासगुप्ता को राज्यसभा का दोबारा सदस्य मनोनीत किया गया
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया दोबारा राज्यसभा के लिए मनोनीत
  • वरिष्ठ अधिवक्‍ता महेश जेठमलानी को भी राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वपन दासगुप्ता को राज्यसभा का दोबारा सदस्य मनोनीत किया है. उनके इस्तीफे के कारण उनकी सीट रिक्त हो गई थी. अब उन्हें बचे कार्यकाल यानी 24 अप्रैल 2022 तक के लिए फिर राज्यसभा सदस्य मनोनीत किया गया है. वरिष्ठ वकील महेश जेठमलानी को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. दासगुप्ता ने इस साल मार्च में राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद भाजपा ने उन्हें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी बनाया था. हालांकि वे जीत हासिल नहीं कर सके. इस्तीफे के कारण उनकी सीट रिक्त हो गई थी. अब उन्हें बचे कार्यकाल यानी 24 अप्रैल, 2022 तक के लिए फिर राज्यसभा सदस्य मनोनीत किया गया है. इसी तरह, वरिष्ठ अधिवक्‍ता महेश जेठमलानी को भी राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है.

यह भी पढे़ं : WHO ने इमरजेंसी के लिए सिनोवैक बायोटेक वैक्सीन को मंजूरी दी

राष्ट्रपति ने वरिष्ठ वकील महेश जेठमलानी को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. महेश जेठमलानी को दिवंगत सांसद रघुनाथ महापात्रा की रिक्त हुई सीट पर नामित किया गया है. महेश जेठमलानी राम जेठमलानी के बेटे हैं.

यह भी पढे़ं : पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक में फैसला- सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद

स्वपन दास गुप्‍ता पत्रकार भी हैं और कई जाने माने अखबारों में काम कर चुके हैं. दासगुप्ता को साहित्य और शिक्षा में उनके योगदान के लिए 2015 में पद्म भूषण (भारत का तीसरा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार) से सम्मानित किया गया था.