News Nation Logo
Banner

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चीन के साथ संबंधों पर जोर दिया

भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि भारत चीन के साथ संबंधों को महत्व देता है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Aug 2019, 04:00:00 AM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

:

भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि भारत चीन के साथ संबंधों को महत्व देता है. अगले साल भारत-चीन राजनयिक संबंध की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ है. आशा है कि दोनों पक्ष इस मौके पर दोनों देशों के संबंधों को और आगे बढ़ाएंगे. कोविंद ने भारत स्थित चीन के नए राजदूत सुन वेइतुंग द्वारा 28 अगस्त को सौंपे गए राज्य पत्र को स्वीकार करने पर उपरोक्त टिप्पणी की. उन्होंने चीन लोग गणराज्य की स्थापना की 70 वीं वर्षगांठ की हार्दिक बधाई दी.

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष दोनों देशों के नेताओं ने चीन के वुहान में गैर-औपचारिक भेंट की, जिससे दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों के विकास के लिए दिशा निर्देश दिया गया. अगले साल भारत-चीन राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ है. इसे मनाने के लिए दोनों पक्ष सिलसिलेवार गतिविधियां आयोजित करेंगे. आशा है कि दोनों पक्ष इस मौके पर दोनों देशों के संबंधों को और आगे बढ़ावा देंगे.

सुन वेइतुंग ने कहा कि चीन और भारत के बीच परंपरागत दोस्ती रही है. चीन भारत के साथ संबंधों को महत्व देता है और भारत के विकास का स्वागत करता है. उम्मीद है कि दोनों पक्ष दोनों देशों के बीच हितों के एकीकरण को गहरा करेंगे, द्विपक्षीय संबंधों के स्वस्थ विकास को बढ़ावा देंगे, और विश्व शांति, स्थिरता और समृद्धि में सकारात्मक योगदान करेंगे.

First Published : 30 Aug 2019, 04:00:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×