logo-image

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने शिक्षक दिवस पर एस. राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि दी

सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं. भारत डॉ एस. राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता है, जो एक असाधारण शिक्षक थे.

Updated on: 05 Sep 2019, 05:04 PM

highlights

  • राष्ट्रपति कोविंद ने डॉ. राधाकृष्णन को दी श्रद्धांजलि
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व राष्ट्रपति को दी श्रद्धांजलि
  • राधाकृष्णन के जन्मदिन पर मनाते हैं शिक्षक दिवस

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व कई अन्य नेताओं ने गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन को उनकी 131 जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की. एस.राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कोविंद ने ट्वीट किया, "शिक्षक दिवस के अवसर पर मैं डॉ एस.राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. वे हमारे युवाओं को मूल्यों और आदशरें के साथ ज्ञान प्राप्त करने और सपने देखने के लिए प्रेरित करते हैं. ऐसा करके वे राष्ट्र निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं."

मोदी ने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, "सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं. भारत डॉ एस. राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता है, जो एक असाधारण शिक्षक थे." अमित शाह ने छात्रों व समाज को आकार देने के अनुकरणीय कार्य के लिए शिक्षकों का भी आभार जताया.

यह भी पढ़ें-चिदंबरम जाएंगे तिहाड़ या फिर दिल्ली पुलिस के लॉकअप में कटेगी रात फैसला थोड़ी देर में 

उन्होंने ट्वीट किया, "शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्र एक शिक्षित और सभ्य समाज के निर्माण में शिक्षकों की अनुकरणीय भूमिका के लिए पूरे शिक्षक समुदाय को सलाम करता है. मैं महान दार्शनिक, शिक्षक और राजनेता डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिनकी जयंती शिक्षक दिवस के रूप में मनाई जाती है."

यह भी पढ़ें-भारत के डर से पाकिस्तान में छुपे आतंकवादी बदल रहे हैं अपना ठिकाना: सूत्र