logo-image

जगदीप धनखड़ ने प. बंगाल के राज्यपाल पद से दिया इस्तीफा, मणिपुर के राज्यपाल को अतिरिक्त प्रभार

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 17 जुलाई को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के इस्तीफे की घोषणा के बाद स्वीकार कर लिया है.

Updated on: 17 Jul 2022, 11:26 PM

नई दिल्ली:

मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन ( Governor La. Ganesan) को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ramnath Govind) ने रविवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया है. कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से नियमित व्यवस्था होने तक वह अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे. यह राष्ट्रपति कोविंद द्वारा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में जगदीप धनखड़ के इस्तीफे को स्वीकार करने के बाद आया है. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 17 जुलाई को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के इस्तीफे की घोषणा के बाद स्वीकार कर लिया है. धनखड़ अब उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार हैं.  भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में धनखड़ के नाम की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी से गोरखपुर सहित पांच महानगरों के मेयर सीट पर दावेदारी कर रहा कायस्थ समाज

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है. उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होगा. मौजूदा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है. धनखड़ का मुकाबला मार्गरेट अल्वा से होगा, जिन्हें उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी दलों की पसंद के रूप में नामित किया गया है.