logo-image

किसान बिल पर बीजेपी की फ्रंटफुट पर खेलने की तैयारी, देशभर में होंगी 700 चौपाल

कृषि कानून को लेकर अब बीजेपी ने फ्रंटफुट पर खेलने की तैयारी कर ली है. बीजेपी अलग-अलग जिलों में प्रेस कांफ्रेंस और चौपाल का आयोजन कर किसान बिल के फायदे बताएगी.

Updated on: 11 Dec 2020, 12:24 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानून को लेकर किसान और विपक्ष के आरोप का सामना कर रही बीजेपी ने अब इस मामले में फ्रंटफुट पर खेलने की तैयारी कर ली है. बीजेपी शुक्रवार से देशभर में 700 अलग-अलग जगहों पर प्रेस कांफ्रेंस और चौपाल का आयोजन करेगी. इस चौपाल के जरिए लोगों को सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि बिलों के फायदे बताए जाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः शरद पवार के UPA अध्यक्ष बनने की अटकलों पर भड़के संजय निरुपम, कही ये बात

कृषि कानून को लेकर किसान पिछले 16 दिन से दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं. केंद्र सरकार की ओर से किसानों को लिखित प्रस्ताव भी दिया गया लेकिन किसान अपनी मांगों पर डटे हुए हैं. इसके बाद अब बीजेपी ने इस मामले को सीधे जनता तक ले जाने का प्लान तैयार किया है जानकारी के मुताबिक बीजेपी देशभर में 718 जिलों में पीसी और 100 स्थानों पर किसान सम्मेलन करेगी. बीते दिन ही कृषि कानून पर एक बुकलेट जारी की गई थी, जिसमें तीनों कृषि कानूनों के फायदों को गिनाया गया था. इसके अलावा कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कृषि कानून के फायदे गिनाए थे. 

यह भी पढ़ेंः 55 साल बाद भारत-बांग्लादेश के बीच दौड़ेगी ट्रेन, 17 दिसंबर को मोदी-हसीना करेंगे उद्घाटन

विपक्ष पर भड़काने का आरोप
बीजेपी ने इस मामले में किसानों को भड़काने का आरोप लगाया है. बीजेपी का कहना है कि कृषि बिल को लेकर विपक्ष किसानों को भड़का रहा है. बीजेपी का दावा है कि तीनों कानून किसानों के फायदे के हैं, अगर किसानों को कुछ शंकाएं हैं तो बातचीत से हल निकल सकता है.