News Nation Logo

BREAKING

Banner

जम्मू-कश्मीर में बड़े फिदायीन हमले की हो रही तैयारी, ये लोग होंगे निशानें पर !

जम्मू-कश्मीर में बड़े फिदायीन हमले की हो रही तैयारी, ये लोग होंगे निशानें पर !

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 26 Feb 2020, 05:29:51 PM
जम्मू-कश्मीर में बड़े फिदायीन हमले की हो रही तैयारी

जम्मू-कश्मीर में बड़े फिदायीन हमले की हो रही तैयारी (Photo Credit: प्रतिकात्मक इमेज)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में बड़े फिदायीन (Fidayeen) हमले की तैयारी हो रही है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी कश्मीर को दहलाने की तैयारी में हैं. इस बार इनके निशाने पर जेकेपी (JKP), सीआरपीएफ (CRPF) और राजनेता हैं. खुफिया सूत्रों की मानें तो पुलवामा, कुलगाम और सोफिया में फिदायीन हमले की तैयारी की जा रही है.

सूत्रों की मानें तो आतंकवादियों को पाकिस्तान से निर्देश मिल रहे हैं. आतंकवादी पुलवामा, कुलगाम और सोफिया में फिदायीन हमले की तैयारी कर रहे हैं. इस बार आतंकवादियों के निशाने पर राजनेता, पत्रकार, सुरक्षा दस्ता, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ है. खुफिया रिपोर्ट की मानें तो सिक्योरिटी फोर्सेज को सप्लाई होने वाले खाना और पीने के पानी को जहरीला बनाने की भी साजिश हो रही है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली दंगा पर NSA अजित डोभाल का बड़ा बयान- हिंदू-मुस्लिम में अब कोई झगड़ा नहीं, पुलिस कर रही अपना काम

पुलवामा हमले की पहली बरसी

बता दें पुलवामा आतंकी हमले की आज पहली बरसी है, जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने इस हमले का करारा जवाब दिया था. 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक कर वहां मौजूद आतंकी ठिकानों को ध्‍वस्‍त कर दिया था. 

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की संख्या में आई कमी

हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने कहा था कि कश्मीर में सूचीबद्ध आतंकवादियों की संख्या घटकर 250 से नीचे चली गयी है और इस साल के पहले दो महीनों में सुरक्षाबलों के करीब एक दर्जन अभियानों में 25 आतंकवादी मारे गये हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इस साल अबतक बस तीन आतंकवादियों की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ करने की पुष्टि हुई है.

इसे भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर सड़क दुर्घटना की खतरनाक Video आया सामने, देख कर दहल जाएंगे आप

उन्होंने कहा कि पिछले दो महीनों में घुसपैठ करने वाले तथाकथित और सत्यापित आतंकवादी तीन हैं. उन्होंने कहा कि उनमें से एक जैश ए मोहम्मद का एक आतंकवादी हाल ही में त्राल में एक अभियान में मारा गया.

First Published : 26 Feb 2020, 05:13:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×