logo-image

राष्ट्रपति चुनाव में NDA की तैयारी, एक दिन पहले ही सांसदों को वोटिंग का कराया जाएगा अभ्यास

इस माह 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी एनडीए सांसदों को 16 तारीख को दिल्ली आने के लिए कह दिया गया हैं. सांसदों को दिल्ली बुलाने के बड़ी वजह राष्ट्रपति चुनाव के लिए मजबूत रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है.

Updated on: 10 Jul 2022, 02:54 PM

नई दिल्ली:

इस माह 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी एनडीए (NDA) सांसदों को 16 तारीख को दिल्ली आने के लिए कह दिया गया है. सांसदों को दिल्ली बुलाने के बड़ी वजह राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के लिए मजबूत रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की और से कोई भी चूक ना हो इसकी तैयारी की जा रही हैं. 17 तारीख को एनडीए के सभी सांसदों का डिनर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से दिया जाएगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री भी शामिल हो सकते हैं. डिनर के साथ सभी सांसदों को दो बार राष्ट्रपति चुनाव में मतदान दिए जाने का तरीका भी समझाया जाएगा ताकि किसी भी सांसद से वोटिंग वाले दिन कोई चूक ना हो.

एनडीए की और द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. द्रौपदी मुर्मू आदिवासी समाज से आती है और उड़ीसा से आती है, ऐसे में पहले ही बीजद, वाईएसआर कांग्रेस समेत कई दलों ने समथर्न करने की बात कही हैं. ऐसे में एनडीए और इन दलों के समर्थन से द्रौपदी मुर्मू की जीत भी तय मानी जा रहीं हैं. द्रौपदी मुर्मू एनडीए की उम्मीदवार बनने के बाद से ही लगातार पूरे भारत के दौरे पर हैं. हर राज्य में उनका चुनावी प्रचार चल रहा हैं. जिसको लेकर एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी जोर शोर से लगे हुए हैं.