News Nation Logo

16वें राष्ट्रपति चुनाव में ओडिशा के 146 विधायकों ने डाला वोट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Jul 2022, 11:10:01 PM
Preidential election

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

भुवनेश्वर:   ओडिशा की 147 सीटों वाली विधानसभा के 146 सदस्यों ने सोमवार को हुए 16वें राष्ट्रपति चुनाव में अपना वोट डाला।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा और सभी राज्य मंत्रियों सहित 145 विधायकों ने यहां ओडिशा विधानसभा के कमरा नंबर -54 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया है, विपक्ष के नेता (भाजपा) प्रदीप्त कुमार नाइक ने नई दिल्ली में मतदान किया।

हालांकि चिल्का विधायक प्रशांत कुमार जगदेव चुनाव कक्ष में नहीं पहुंचे।

इससे पहले सोमवार को पार्टी लाइन के खिलाफ काम करते हुए, कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक मोहम्मद मोकिम ने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया, जो ओडिशा के एक जनजातीय नेता हैं।

चुनाव में वोट डालने के बाद खुद मोकिम ने मीडिया को बताया।

बीजद ने एक निर्दलीय विधायक और बीजद के एक निष्कासित विधायक के साथ पहले ही एनडीए उम्मीदवार मुर्मू को अपना समर्थन देने की घोषणा कर दी थी।

ओडिशा विधानसभा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के 112 विधायक हैं, जबकि भाजपा के 22, कांग्रेस के नौ और माकपा और एक-एक निर्दलीय विधायक हैं। बीजद के दो सदस्यों को निष्कासित कर दिया गया है। वोटों की गिनती 21 जुलाई को नई दिल्ली में होगी।

इस बीच, मयूरभंज जिले के मुर्मू के पैतृक गांव उपरबेड़ा में आदिवासियों ने भगवान इंद्र से उनकी जीत के लिए प्रार्थना करते हुए एक विशेष आषाढ़ी पूजा की।

मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ, मुर्मू के भाई तरानी टुडू ने कहा कि वह आशान्वित हैं कि उनकी बहन चुनाव जीतने जा रही है और उन्होंने उनकी जीत का जश्न मनाने के लिए दिल्ली के लिए टिकट बुक किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Jul 2022, 11:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.