logo-image

राष्ट्रपति 29 दिसंबर से छह दिनों के दक्षिणी प्रवास पर

राष्ट्रपति 29 दिसंबर से छह दिनों के दक्षिणी प्रवास पर

Updated on: 21 Dec 2021, 04:35 PM

हैदराबाद:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 दिसंबर से तीन जनवरी तक यहां दक्षिणी प्रवास पर रहेंगे। वह सिकंदराबाद कैंट में बोलारम स्थित राष्ट्रपति निलयम में रूकेंगे।

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमश कुमार ने मंगलवार को उनकी यात्रा और प्रवास संबंधी इंतजामों की समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक समन्वय बैठक भी की और सभी विभागों के अधिकारियों को उनके प्रवास संबंधी इंतजामों को व्यवस्थित तरीके से करने के निर्देश दिए।

उन्होंने वृहत हैदराबाद नगर निगम(जीएचएमसी) के आयुक्त और सिंकदराबाद कैंट बोर्ड के सीईओ को सड़कों की मरम्मत का काम करने और राष्ट्रपति निलयम की तरफ यातायात बैरिकेडिं़ग करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने बिजली विभाग को यहां 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा चिकित्सा विभाग की टीम की तैनाती करने का भी निर्देश दिया।

मुख्य सचिव ने कहा कि राष्ट्रपति की हैदराबाद यात्रा को तेलंगाना सरकार की छवि को निखारने की एक कवायद के तौर पर देखा जाना चाहिए।

इस बैठक में महेंदर रेड्डी, पुलिस महानिदेशक , सुनील शर्मा, विशेष मुख्य सचिव, ऊर्जा, विकास राज, प्रधान सचिव, राजतीति, रवि गुप्ता,प्रधान सचिव, गृह, संजय कुमार , महानिदेशक,दमकल , जितेन्दर , अतिरिक्त महानिदेशक , ए शाम रिजवी, सचिव स्वास्थ, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण, अनिता राजेन्द्रन , प्रबंध निदेशक टीएस डेरी विकास निगम और अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

राष्ट्रपति निलयम दक्षिण भारत में राष्ट्रपति का आधिकारिक आवास है और वह यहां सर्दियों में कुछ दिन गुजारते हैं तथा यहीं से ही अपना आधिकारिक कामकाज करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.