logo-image

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने राज्य के स्थापना दिवस पर नागालैंड को बधाई दी

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने राज्य के स्थापना दिवस पर नागालैंड को बधाई दी

Updated on: 01 Dec 2021, 03:45 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्य के स्थापना दिवस पर नागालैंड के लोगों को बधाई दी है। उनके अलावा, अन्य राजनीतिक नेताओं ने भी इस अवसर पर लोगों को बधाईयां दी हैं।

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा नागालैंड के स्थापना दिवस पर बधाई। नागा जनजातियों की समृद्ध संस्कृति और परंपराएं हमारी विविधता में एकता को समृद्ध करती हैं। मैं 2017 में अपनी यात्रा के दौरान लोगों की गर्मजोशी को याद करता हूं। राज्य के लोगों के उज्‍जवल भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि नागालैंड के लोग भारत के विकास में भरपूर योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा नागालैंड के स्थापना दिवस के विशेष अवसर पर, राज्य के अद्भुत लोगों को बधाई। नागा संस्कृति वीरता और मानवीय मूल्यों का प्रतीक है। नागालैंड के लोग भारत के विकास में समृद्ध योगदान दे रहे हैं। मैं आने वाले वर्षो में नागालैंड की प्रगति के लिए प्रार्थना करता हूं।

लोगों को बधाई देते हुए, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा नागालैंड के लोगों को उनके राज्य स्थापना दिवस पर बधाई। हाल ही में, मैंने नागालैंड का दौरा किया और इसकी प्राचीन सुंदरता, जीवंत संस्कृति और प्रकृति के साथ लोगों के गहरे संबंध से मोहित हो गया। नागालैंड के सर्वागीण विकास और समृद्धि के लिए मेरी शुभकामनाएं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा मैं नागालैंड के स्थापना दिवस पर अपनी बहनों और भाइयों को हार्दिक बधाई देता हूं। यह खूबसूरत राज्य अपनी समृद्ध परंपराओं और सांस्कृतिक विविधता के लिए जाना जाता है। आने वाले वर्षों में नागालैंड प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुए।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, नागालैंड के अद्भुत लोगों को उनके स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं। राज्य अपनी प्राकृतिक सुंदरता और जीवंत संस्कृति के लिए जाना जाता है। नागालैंड के निरंतर विकास और विकास के लिए प्रार्थना करता हूं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा नागालैंड की बहनों और भाइयों को उनके स्थापना दिवस पर हार्दिक बधाई। नागालैंड राज्य को अपार प्राकृतिक सुंदरता और अनूठी संस्कृति का आशीर्वाद प्राप्त है। मैं इस खूबसूरत राज्य के लोगों के निरंतर विकास और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा राज्य के स्थापना दिवस पर नागालैंड के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह समृद्धि और विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ता रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.