logo-image

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर बधाई दी

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर बधाई दी

Updated on: 21 Jan 2022, 11:25 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर इन राज्यों की संस्कृति , अनूठी परंपराओं और भारत के विकास में इनके महत्वपूर्ण योगदान का जिक्र करते हुए इन तीनों राज्यों की जनता को बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मणिपुर , मेघालय और त्रिपुरा की जनता को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए ट्वीट किया, मणिपुर , मेघालय और त्रिपुरा के लोगों को स्थापना दिवस की बधाई। प्राकृतिक संपदा से भरपूर ये राज्य हमारे पूर्वोत्तर की जीवंत संस्कृति और अनूठी परंपराओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। मैं इन राज्यों के नागरिकों को सुखद और समृद्ध भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के भारत के विकास में महत्वपूर्ण योगदान का जिक्र करते हुए इन तीनों राज्यों के लोगों को उनके स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा , मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के लोगों को उनके स्थापना दिवस की बधाई। ये राज्य भारत के विकास में जीवंत योगदान दे रहे हैं। इनकी निरंतर प्रगति के लिए प्रार्थना करता हूं।

मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा को 21 जनवरी, 1972 को पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त हुआ था। पूर्वोत्तर भारत के इन तीनों राज्यों के लोग शुक्रवार को अपने-अपने राज्यों का स्थापना दिवस मना रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.