logo-image

प्रशांत किशोर ने कैप्टन अमरिंदर के प्रधान सलाहकार पद से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

प्रशांत किशोर ने लिखा है कि मैं सार्वजनिक जीवन में सक्रिय राजनीति से अस्थायी तौर पर ब्रेक चाहता हूं. इसलिए मैं आपके प्रधान सलाहकार पद की जिम्मेदारी नहीं उठा सकता हूं.

Updated on: 05 Aug 2021, 10:28 AM

highlights

  • प्रशांत किशोर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह का छोड़ा साथ
  • प्रधान सलाहकार पद से दिया इस्तीफा
  • कांग्रेस में शामिल होने के लगाए जा रहे कयास

नई दिल्ली :

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant kishor) ने पंजाब से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रशांत किशोर ने अमरिंदर सिंह को खत लिख कर इस्तीफे का कारण बताया है. प्रशांत किशोर ने लिखा है कि मैं सार्वजनिक जीवन में सक्रिय राजनीति से अस्थायी तौर पर ब्रेक चाहता हूं. इसलिए मैं आपके प्रधान सलाहकार पद की जिम्मेदारी नहीं उठा सकता हूं. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि भविष्य में मुझे क्या करना है यह मुझे अभी तय करना बाकी है. इसलिए मैं आपसे दरख्वास्त करता हूं कि मुझे इस पद से मुक्त कर दिया जाए. प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे इस पद के लिए चुनने के लिए आपका शुक्रिया.

बता दें कि इसी साल मार्च में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रशांत किशोर को अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया था. इसकी जानकारी खुद अमरिंदर सिंह ने दी थी. उन्होंने लिखा था कि प्रशांत किशोर मेरे प्रधान सलाहकार के तौर पर नियुक्त हुए हैं. उनके साथ पंजाब के लोगों के लिए बेहतरी के लिए काम करेंगे. 

इसे भी पढ़ें: कोरोना के वैश्विक मामलों ने 20 करोड़ का आंकड़ा पार किया

प्रशांत किशोर ने अपना इस्तीफा ऐसे वक्त में दिया है जब अगले साल यहां विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में कैप्टन अमरिंदर सिंह को झटका लग सकता है. लेकिन माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में जा सकते हैं. पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के साथ प्रशांत ने काम किया और वहां चुनाव में जबरदस्त सफलता दिलाई. इसके बाद कांग्रेस प्रशांत को अपने साथ लेना चाहती है.

और पढ़ें:15 अगस्त पर बड़े हमले की फिराक में आतंकवादी, जम्मू और पंजाब निशाने पर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रशांत कांग्रेस में बड़ी भूमिका चाहते हैं. हाल ही में उनकी मुलाकात राहुल गांधी से भी हुई. 22 जुलाई को एक बैठक हुई थी जिसमें कांग्रेस के बड़े नेता जैसे मल्लिकार्जुन खड़गे, कमलनाथ, आनंद शर्मा, अजय माकन, केसी वेणुगोपाल और अंबिका सोनी थी. राहुल गांधी ने बैठक के बाद संकेत दिए कि पीके कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. जल्द ही उनकी भूमिका तय की जा सकती है.