News Nation Logo

PM मोदी के इस बयान पर PK का तंज- लीग मैच जीते, जरूरी नहीं फाइनल भी जीतेंगे

पांच राज्यों में चार प्रदेशों के विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर चुकी भारतीय जनता पार्टी के अति आत्मविश्वास से रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) इत्तेफाक नहीं रखते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Mar 2022, 10:59:06 PM
modi prashant

पीएम मोदी और रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

पांच राज्यों में चार प्रदेशों के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में प्रचंड जीत हासिल कर चुकी भारतीय जनता पार्टी के अति आत्मविश्वास से रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) इत्तेफाक नहीं रखते हैं. इस जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) को लेकर दिए बयान पर प्रशांत किशोर (PK) ने तंज कसते हुए कहा कि लीग मैच जीते हैं लेकिन जरूरी नहीं कि फाइनल मैच भी जीत जाएंगे.

राजनीतिकार प्रशांत किशोर ने इंडिया टुडे से वार्ता में कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे राज्यों के चुनाव तय नहीं कर सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि वह (पीएम मोदी) यह बात किसी और से ज्यादा जानते हैं कि राज्य के विधानसभा चुनाव आम चुनाव तय नहीं कर सकते हैं. 

पीके ने यूपी विधानसभा चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर हम उत्तर प्रदेश के उदाहरण पर जाएं तो आप 2012 को देखो, क्या हुआ था? समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में प्रचंड जीत हासिल की थी और भारतीय जनता पार्टी चौथे नंबर की पार्टी थी, लेकिन दो साल बाद ही 2014 में क्या हुआ था? ये सब जानते हैं. बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता पर आई थी.

प्रशांत किशोर ने चार राज्यों के चुनावों में जीत के रूप में बीजेपी को मिलने वाले फायदे को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि यह एक टूर्नामेंट की तरह है जहां आपको लीग मैच में जीत मिली है, लेकिन जरूरी नहीं कि फाइनल में भी यही हो. हालांकि, आप उत्साह महसूस कर सकते हैं और कमेंटेटर कह सकते हैं कि आपको एक फायदा है, क्योंकि आपने लीग मैच में उन टीम को हराया था, लेकिन क्या यह गारंटी है कि आप फाइनल में उसी टीम को हरा पाएंगे?

First Published : 15 Mar 2022, 10:59:06 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.