logo-image

प्रशांत किशोर बोले-कांग्रेस को 370 सीटों पर ध्यान देना चाहिए, सोनिया गांधी के साथ हुई बैठक 

प्रशांत ने कांग्रेस नेताओं के समक्ष पार्टी को पुनर्जीवित करने का प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया. इसमें संगठन से लेकर चुनावी जीत हासिल करने तक पर चर्चा हुई. प्रशांत के प्रजेंटेशन से राहुल गांधी सहमत दिखे.

Updated on: 16 Apr 2022, 07:23 PM

नई दिल्ली:

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आज 10 जनपथ पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में शामिल हुए. यह पहली बार है जब कांग्रेस ने प्रशांत किशोर को पार्टी बैठक में शामिल किया. प्रशांत ने कांग्रेस नेताओं के समक्ष पार्टी को पुनर्जीवित करने का प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया. इसमें संगठन से लेकर चुनावी जीत हासिल करने तक पर चर्चा हुई. प्रशांत के प्रजेंटेशन से राहुल गांधी सहमत दिखे. प्रशांत किशोर के इस प्रेजेंटेशन पर समीक्षा के लिए टीम बनाई जाएगी, जो कुछ समय बाद अपनी रिपोर्ट सौंपेगी और उसके बाद आखिरी निर्णय लिया जाएगा.

सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार प्रशांत किशोर ने अपनी प्रस्तुति में कहा कि कांग्रेस पार्टी को लोकसभा की सभी 543 सीटों पर नहीं बल्कि  370 सीटों पर ध्यान देना चाहिए. कांग्रेस को यूपी, बिहार और ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ना चाहिए. तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में कांग्रेस को गठबंधन में लड़ना चाहिए. प्रशांत किशोर की बातों पर राजी हुए राहुल गांधी. 

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में PFI का फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन खंगाल रही पुलिस, ये भी लगाया जाएगा पता 

इस बैठक में शामिल होने वाले नेताओं में मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, अंबिका सोनी, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह और अजय माकन शामिल हैं. पिछले कुछ दिनों से अटकलें हैं कि प्रशांत किशोर को गुजरात चुनाव में कांग्रेस बड़ी भूमिका दे सकती है. इससे पहले एक इंटरव्यू में खुद प्रशांत ने मई में अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर बड़ा एलान करने की बात कही थी.