News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के मानकों से समझौता कर उद्घाटन हुआ : कांग्रेस

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के मानकों से समझौता कर उद्घाटन हुआ : कांग्रेस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Nov 2021, 11:15:01 PM
Pramod Tiwari

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: कांग्रेस ने उत्तर-प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के मानकों के साथ समझौता करने और चुनाव में भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए केंद्र द्वारा इसका जल्दबाजी में उद्घाटन किये जाने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रमोद तिवारी ने कहा जनता की सुविधाओं और मानकों से समझौता करके राज्य की बीजेपी सरकार को चुनाव में फायदा पहुंचाने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस का जल्दबाजी में उद्घाटन किया गया।

उन्होंने कहा, अच्छी बात है कि जनता को सुविधाएं मिलें, लेकिन मानक को घटाया जा रहा है। पब्लिक के इस्तेमाल के लिए जल्दबाजी में घोषणा की जा रही है, ऐलान किया जा रहा है। जिस तरीके से पूर्वोत्तर एक्सप्रेस का उद्घाटन किया गया गलत परंपरा की शुरूआत है।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर एक्सप्रेस को बलिया तक पहुंचाया जाना था। इसके बाद इसका विस्तार बिहार, असम और बाकी के पूर्वोत्तर राज्य में किया जाना था। जोकि नहीं हो पाया। इसके साथ ही प्रयागराज लिंक बनाने की बात की जा रही थी। जिससे सुल्तानपुर-प्रतापगढ़ के लोग भी जुड़ सकें और उनको फायदा मिल सके, लेकिन कुल मिलाकर यह भी नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि लंबाई घटाई गई और मानकों के साथ में पूर्णत: एक्सप्रेस में समझौता किया गया।

प्रमोद तिवारी ने कहा कि इसका पूरा श्रेय भाजपा ने लिया लेकिन सच्चाई है कि समाजवादी पार्टी ने ही इसकी शुरूआत की थी, जमीन अधिग्रहित की थी।

उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, जिस तरीके से वहां हवाई जहाज उतारे जा रहे हैं ऐसा लगता है जैसे धरती पर पहली बार इस तरीके से काम किया गया, कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि आजादी ही 2014 में मिली है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। इस दौरान 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी पर सी130जे सुपर हरक्युलिस विमान सहित जगुआर, मिराज 2000, मीडियम ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट एएन-32 जैसे विमानों ने भी लैंडिंग की। साथ ही सुखोई लड़ाकू विमान ने हवा में कलाबाजियां दिखाईं।

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, पिछली सरकार के मुख्यमंत्रियों के लिए विकास वहीं तक सीमित था जहां उनका घर था। लेकिन आज जितना पश्चिम का सम्मान है, उतनी ही पूर्वांचल के लिए भी प्राथमिकता है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे आज यूपी की इस खाई को पाट रहा है, यूपी को जोड़ रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Nov 2021, 11:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो