logo-image

प्रमोद सावंत ने 8 मंत्रियों के साथ दूसरी बार ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

पांच राज्यों में से चार राज्यों में जीत का पताका फहराने के बाद अब भाजपा (BJP) सरकार बनाने में मशगूल है. इसी कड़ी में सोमवार को भाजपा गठबंधन की ओर से विधायक दल के नेता चुने गए  प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अद्यक्ष के अलावा  भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए.

Updated on: 28 Mar 2022, 11:55 AM

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में से चार राज्यों में जीत का पताका फहराने के बाद अब भाजपा सरकार बनाने में मशगूल है. इसी कड़ी में सोमवार को भाजपा गठबंधन की ओर से विधायक दल के नेता चुने गए  प्रमोद सावंत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अद्यक्ष के अलावा  भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. सावंत को लगातार दूसरी बार गोवा की सत्ता में मिली है.

 

शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में किया गया. भाजपा ने 14 फरवरी को हुए चुनाव में 20 सीटें जीती थी, जो 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बहुमत से सिर्फ एक कम है. उसे पांच अन्य विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है.

 

मुख्यमंत्री प्रमोद शांत के अलावा उनकी कैबिनेट के 8 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली. 

ये बने मंत्री
1- विश्वजीत राणे
2- माविन गुदिन्हो
3- रवि नाईक
4-नीलेश कब्रल
5-सुभाश श्रीकोडकर
6- रोहन खंवटे
7- गोविंद गावडे
8- अतानासियो मोनसेराटे