logo-image

गोवा, उत्तराखंड चुनावों के लिए संभावित नामों पर चर्चा करेगी भाजपा

गोवा, उत्तराखंड चुनावों के लिए संभावित नामों पर चर्चा करेगी भाजपा

Updated on: 16 Jan 2022, 11:10 AM

नई दिल्ली:

भाजपा का शीर्ष नेतृत्व रविवार को गोवा और उत्तराखंड के नेताओं के साथ आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करेगा।

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और पुष्कर सिंह धामी अपने-अपने राज्यों गोवा और उत्तराखंड के वरिष्ठ नेताओं के साथ भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।

भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व गोवा और उत्तराखंड इकाइयों के साथ अलग-अलग बैठक करेगा।

40 सदस्यीय गोवा और 70 सदस्यीय उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी।

घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री सावंत और धामी अपने राज्य के नेताओं के साथ मिलकर भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ चुने गए नामों पर चर्चा करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्रियों सहित राज्य के दोनों नेताओं के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने की संभावना है। चर्चा के बाद, अंतिम मंजूरी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नाम सीईसी के सामने रखे जाएंगे।

पता चला है कि पहले गोवा के नेताओं के साथ और फिर बाद में उत्तराखंड इकाई के साथ बैठक होगी। यह भी पता चला है कि केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) द्वारा गोवा में पार्टी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने से पहले, केंद्रीय नेतृत्व राज्य इकाई द्वारा चुने गए नामों पर चर्चा करेगा। गोवा भाजपा इकाई ने 40 विधानसभा सीटों में से 37 के लिए नामों का चयन किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.