logo-image

महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए स्पेशल पिंक फोर्स का गठन करेगा गोवा : मुख्यमंत्री

महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए स्पेशल पिंक फोर्स का गठन करेगा गोवा : मुख्यमंत्री

Updated on: 10 Nov 2021, 08:05 PM

पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि गोवा सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए राज्य पुलिस विभाग में एक स्पेशल पिंक फोर्स का गठन करेगी।

पणजी में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोलते हुए, सावंत ने यह भी कहा कि गोवा पुलिस को निकट भविष्य में अपराध की रोकथाम के पहलुओं में खुद को प्रशिक्षित करना चाहिए।

सावंत ने कहा, अपराध की रोकथाम पर मैंने पुलिस महानिदेशक और पुलिस अधीक्षक (अपराध) के साथ बैठक की और विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा के लिए नई पहल करने और अपनाने के लिए आवश्यक सावधानियों पर चर्चा की। हमें ऐसा करने की आवश्यकता है।

सावंत ने आगे कहा, गृह विभाग इस पर काम करेगा। जागरूकता के उद्देश्य, वाहन के उद्देश्य के लिए आपको जो भी सहायता की आवश्यकता होगी, हम प्रदान करेंगे। हम एक पिंक फोर्स, पिंक फीमेल फोर्स, विशेष रूप से महिलाओं, महिला सुरक्षा के लिए बनाने की सोच रहे हैं।

केरल और दिल्ली जैसे राज्यों ने महिलाओं की सुरक्षा और अपराधों की रोकथाम पर जोर देने के लिए पुलिस विभाग के ढांचे के भीतर पहले ही ऐसे पिंक फोर्स का गठन किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.