logo-image

22 मार्च तक तैयार हो जाएगी गोवा की इलेक्ट्रॉनिक सिटी : सीएम

22 मार्च तक तैयार हो जाएगी गोवा की इलेक्ट्रॉनिक सिटी : सीएम

Updated on: 24 Sep 2021, 11:05 PM

पणजी:

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण देरी होने के बावजूद गोवा सरकार का महत्वाकांक्षी इलेक्ट्रॉनिक सिटी क्लस्टर उत्तरी गोवा के तुएम गांव में मार्च 2022 तक इंडस्ट्री स्थापित करने के लिए तैयार हो जाएगी।

इलेक्ट्रॉनिक सिटी क्लस्टर की आधारशिला 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखी गई थी और यह 5.90 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है।

सावंत ने राज्य की राजधानी में एक निवेशक शिखर सम्मेलन में कहा, मार्च 2022 तक सड़क, बिजली, इंटरनेट कनेक्टिविटी और पानी की आपूर्ति की आवश्यकता सहित सभी बुनियादी ढांचे को मंजूरी दे दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लगभग 30 निवेशकों ने क्लस्टर में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण केंद्रों में पूंजी निवेश करने की इच्छा व्यक्त की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा, मैं इंजीनियरिंग कॉलेजों, पॉलिटेक्निक, आईआईटी कॉलेज के साथ सहयोग करने और छात्रों को प्रशिक्षित करने और पाठ्यक्रम, इंटर्नशिप परियोजना कार्यों को बढ़ाने के लिए आपका स्वागत करता हूं। यह युवाओं को कॉलेजों से पास होने से पहले इंडस्ट्री के लिए तैयार कर देगा। मेरी सरकार निवेश का समर्थन करेगी। मैं व्यक्तिगत रूप से तुएम में बुनियादी ढांचे के विकास की निगरानी करूंगा।

उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि यह परियोजना गोवा के युवाओं के लिए रोजगार सृजित करने और गोवा में युवाओं के लिए स्वरोजगार के अवसरों के लिए एक बड़ा योगदान देगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.