logo-image

स्वर्ण पदक विजेता प्रमोद भगत को 6 करोड़ रुपये, ग्रुप-ए पद देगी ओडिशा सरकार

स्वर्ण पदक विजेता प्रमोद भगत को 6 करोड़ रुपये, ग्रुप-ए पद देगी ओडिशा सरकार

Updated on: 08 Sep 2021, 08:00 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार टोक्यो पैरा ओलंपिक 2020 में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाले दिग्गज शटलर प्रमोद भगत को 6 करोड़ रुपये और ग्रुप ए का पद प्रदान करेगी।

खेल और युवा सेवा विभाग ने बुधवार को एक बयान में कहा, टोक्यो पैरा ओलंपिक में पैरा-बैडमिंटन स्वर्ण पदक विजेता प्रमोद भगत 6 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार के लिए पात्र हैं। भुवनेश्वर आने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री द्वारा चेक सौंपा जाएगा। वह ग्रुप ए स्तर की सरकारी नौकरी के लिए भी पात्र होंगे।

राज्य सरकार खिलाड़ियों और पैरा-खिलाड़ियों को उनकी क्षमता हासिल करने के लिए समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इससे पहले, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा ओलंपियन और पैरा-ओलंपियन के साथ बातचीत की थी, जिन्होंने 8 जुलाई, 2021 को टोक्यो ओलंपिक और पैरा ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था और उनके अच्छे भाग्य की कामना की थी।

उन्हें प्रेरित करने के लिए, उन्होंने पदक जीतने के लिए नकद पुरस्कारों की भी घोषणा की - स्वर्ण पदक के लिए 6 करोड़ रुपये, रजत के लिए 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक के लिए 2.5 करोड़ रुपये। सरकार ने टोक्यो ओलंपिक और पैरा ओलंपिक के लिए उनकी तैयारी के लिए सहायता के रूप में 15 लाख रुपये का अनुदान भी प्रदान किया।

राज्य ने पहले ही कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम - बीरेंद्र लाकड़ा और अमित रोहिदास में ओडिशा के खिलाड़ियों को 2.5 करोड़ रुपये के चेक सौंपे हैं।

विभाग ने कहा, राज्य सरकार को हमारे ओलंपियन और पैरा-ओलंपियन की उपलब्धियों पर गर्व है और भविष्य की चैंपियनशिप के लिए उनका समर्थन करना जारी रखेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.