logo-image

कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर निर्माण को रोकने का प्रयास किया: प्रकाश जावड़ेकर

अयोध्या में राम मंदिर मामले को लेकर सियासत एक बार फिर गरमा गई है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को राम मंदिर मुद्दे पर बयान सामने आया है.

Updated on: 29 Jan 2019, 07:02 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर मामले को लेकर सियासत एक बार फिर गरमा गई है. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को राम मंदिर मुद्दे पर बयान सामने आया है.  जावड़ेकर ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने  हमेशा राम मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधा डालने का प्रयास किया है. जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी का हमेशा से कहना है कि राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण हो. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'जो भी कानूनी उपाय की जरूरी होगी बीजेपी उसका प्रयास करेगी. पीएम ने स्पष्ट किया था कि लोग राम मंदिर निर्माण चाहते हैं, ऐसे में कानूनी प्रक्रिया के बाद जो उचित कदम होंगे, उठाए जाएंगे.' राम मंदिर निर्माण को लेकर जावड़ेकर ने कांग्रेस पर निशाना साधा. जावड़ेकर ने कहा, 'कांग्रेस ने हमेशा इस प्रक्रिया को रोकने का प्रयास किया है. कपिल सिब्बल का तर्क कि यह मामला जुलाई 2019 में हो, इससे यह साबित हो जाता है.कांग्रेस राम को नहीं मानती है. राम सेतु पर तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने हलफनामा देकर काल्पनिक बताया था.'

जावड़ेकर ने कहा कि हम संवैधानिकतरीके से राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 56 साल से कुछ नहीं किया है, लेकिन पार्टी हमसे हर मामले पर 56 महीने का सवाल पूछ रहें है, यह हास्यपद है. 

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर 1993 में अधिग्रहीत 67 एकड़ जमीन को गैर-विवादित बताते हुए इसे इसके मालिकों को लौटाने की अपील की है. सरकार ने अपनी याचिका में 67 एकड़ जमीन का कुछ हिस्सा सौंपने की इजाजत मांगी है. 67 एकड़ की ये जमीन 2.7 एकड़ विवादित जमीन के चारों ओर घिरी हुई है.