logo-image

राजस्थान में रेप की बढ़ती घटनाओं पर प्रियंका-राहुल से प्रकाश जावड़ेकर का 'सवाल'

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उत्तर प्रदेश की उन्नाव की घटना से जोड़कर राहुल-प्रियंका पर निशाना साधा है.

Updated on: 11 Mar 2021, 02:55 PM

highlights

  • प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर पूछा प्रियंका-राहुल से सवाल
  • राजस्थान में लगातार हो रहे रेप का दिया सिलसिलेवार ब्योरा
  • एक घटना में थाने के भीतर ही तीन दिन तक हुआ रेप 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सामने आए बलात्कार (Rape) के कई मामलों में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सक्रियता काफी देखने में आई थी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इन घटनाओं को बढ़ा-चढ़ा पेश कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर निशाना भी साधा. अब भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) राजस्थान में मार्च महीने में अब तक सामने आए बलात्कार के मामलों पर कांग्रेस को घेरते हुए न सिर्फ सिलसिलेवार घटनाओं पर प्रकाश डाला है, बल्कि सवाल भी पूछ डाला है कि कांग्रेस नेता वहां कब जा रहे हैं. प्रकाश जावड़ेकर ने प्रियंका-राहुल पर यह हमला एक ट्वीट के जरिये बोला है. 

2 मार्च से रेप और गैंगरेप की लगातार घटनाएं
देश के अलग-अलग राज्यों में महिलाओं और लड़कियों के साथ बलात्कार की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. इसी बीच राजस्थान में दो मार्च से लगातार रेप और गैंगरेप की घटनाएं सामने आईं हैं. इस पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने ट्विटर के माध्यम से राजस्थान सरकार का मार्च का कैलेंडर जारी किया है. प्रकाश जावड़ेकर ने पूछा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा अब तक राजस्थान क्यों नही गए? जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उत्तर प्रदेश की उन्नाव की घटना से जोड़कर राहुल-प्रियंका पर निशाना साधा है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने उन्नाव की पीड़िता के परिवार से मिलने का प्रयास किया था और प्रदेश की योगी सरकार पर सवाल खड़े किये थे.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र के नागपुर शहर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान

एक घटना में तो थाने में ही हुआ रेप
जानकारी के लिए आपको बता दें कि 2 मार्च को राजस्थान में अलवर के खेड़ली थाने में शिकायत दर्ज कराने आई महिला के साथ तीन दिन तक थाने में रेप किया गया. इस घटना के बाद से राज्य में हंगामा मचा हुआ है. वहीं 5 मार्च को हनुमानगढ़ में बेल पर रिहा हुए बलात्कार के आरोपी ने घर में घुसकर केरोसिन डालकर पीड़िता को जिंदा जला दिया था. राज्य में 6, 8 और 9 मार्च को भी रेप की घटनाएं हुईं. ऐसे में प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट के जरिये सिलसिलेवार बलात्कार की घटनाओं पर प्रकाश डाला है. उनके ट्वीट से सीएम अशोक गहलात भी कठघरे में खड़े होते हैं.