logo-image

प्रशांत किशोर का दावा, नीतीश ने 2022 में महागठबंधन में शामिल होने के लिए कहा था

प्रशांत किशोर का दावा, नीतीश ने 2022 में महागठबंधन में शामिल होने के लिए कहा था

Updated on: 27 Jan 2023, 10:00 PM

गोपालगंज:

चर्चित रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को दावा करते हुए कहा कि 2022 में नीतीश कुमार ने उनसे कहा था कि महागठबंधन बनने वाला है। इस दौरान उन्होंने मुझे महागठबंधन में शामिल होने के लिए भी कहा था।

किशोर इन दिनों अपनी जनसुराज पदयात्रा पर हैं। इस दौरान वे इन दिनों गोपालगंज में हैं।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मार्च 2022 में ही दिल्ली में नीतीश कुमार मुझे बताया था कि महागठबंधन बनाने जा रहे हैं। उनका आकलन था कि यदि वे भाजपा के साथ रहते हैं तो 2024 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सबसे पहले भाजपा उन्हें हटाकर भाजपा का मुख्यमंत्री बना देती।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि नीतीश कुमार ने 2025 तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर सुरक्षित रहने के लिए महागठबंधन के साथ चले गए।

किशोर ने आगे यह भी कहा कि नीतीश कुमार इसलिए तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने की बात कह रहे हैं, जिससे 2025 के बाद बिहार के खराब शासन व्यवस्था बने और बिहार की जनता ही कहे कि इससे बढ़िया तो नीतीश कुमार ही थे।

उन्होंने कहा कि नीतीश का जनता के प्रति गुस्सा है कि उन्होंने इतना काम किया उसके बावजूद जनता ने उन्हें सिर्फ 42 सीटें दी, इसलिए वे चाहते हैं कि लालू प्रसाद का जंगलराज फिर से लौट आए और जनता नीतीश कुमार को फिर इसी बहाने याद करे।

प्रशांत किशोर ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि जो महागठबंधन 2015 में हमने बनवाया था, उस समय मैं जानता था कि उसे बनाने, चलाने में क्या समस्या और परेशानियां हैं।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में तीन दलों का महागठबंधन था और आज 7 दलों का महागठबंधन बनाया है और कोई भी ऐसा आदमी नहीं है जो 7 दलों के नेताओं को साथ बैठाकर बात कर सकें। नीतीश कुमार में तो वह काबिलियत कभी रही ही नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.