logo-image

प्रशांत किशोर की भूमिका एक सप्ताह में होगी तय, कांग्रेस ने किया कमेटी का गठन

प्रशांत किशोर की भूमिका एक सप्ताह में होगी तय, कांग्रेस ने किया कमेटी का गठन

Updated on: 16 Apr 2022, 04:35 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर प्रशांत किशोर के साथ शनिवार को बैठक बुलाई गई। करीब 3 घंटे चली इस बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव तक कैसे कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़े इसको लेकर एक प्रेजेंटेशन दिया।

खास बात यह रही कि इस प्रेजेंटेशन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी को प्रशांत किशोर के कामकाज देखने के लिए गठित किया गया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि एक सप्ताह के बाद प्रशांत किशोर को लेकर कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें यह तय किया जाएगा प्रशांत किशोर की कांग्रेस पार्टी में आने वाले दिनों में क्या भूमिका रहेगी।

सोनिया गांधी के आवास पर हुई बैठक में शनिवार को टॉप नेता मौजूद रहे। बैठक में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, जयराम रमेश, अंबिका सोनी और एके एंटनी सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे। सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर हफ्तों में गांधी परिवार से कई बार मिल चुके हैं।

हालांकि प्रशांत किशोर की राहुल और प्रियंका से मुलाकात के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन शनिवार की बैठक ने यह आधिकारिक बना दिया है कि प्रशांत किशोर के पार्टी में शामिल होने की चर्चा फिर से शुरू हो गई है। प्रशांत किशोर 2020 में पार्टी में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार थे, लेकिन कई असहमति के कारण यह योजना अमल में नहीं आई। फिलहाल शनिवार की बैठक के बाद एक सप्ताह में प्रशांत भूमिका तय हो जाएगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रशांत किशोर को अपनी बड़ी योजना में शामिल कर रही है। किशोर उद्योगपति, लेउवा पाटीदार नेता नरेश पटेल को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने की योजना का हिस्सा हैं। हालांकि प्रशांत किशोर हाल ही में कांग्रेस नेतृत्व के आलोचक रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार इन बैठक में कांग्रेस चिंतन शिविर से पहले सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने की तैयारी कर रही है। सत्र से पहले पार्टी के सीडब्ल्यूसी की बैठक एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.