logo-image

प्रधान ने गडकरी से ओडिशा में एनएच-55 के काम में तेजी लाने का अनुरोध किया

प्रधान ने गडकरी से ओडिशा में एनएच-55 के काम में तेजी लाने का अनुरोध किया

Updated on: 08 Oct 2021, 03:40 PM

भुवनेश्वर:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने कैबिनेट सहयोगी नितिन गडकरी से ओडिशा में एनएच-55 (पूर्व में एनएच-44) के विस्तार कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग विस्तार कार्य को दो खंडों, कटक-अंगुल और संबलपुर-अंगुल में विभाजित किया गया है।

प्रधान ने गडकरी को अंगुल जिले के बोइंदा के ग्रामीणों से राजमार्ग के विस्तार और सुधार में अत्यधिक देरी के संबंध में एक याचिका प्राप्त होने के बाद पत्र लिखा है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अपने पत्र में कहा, अपनी याचिका में कहा कि एनएच-55 की नींव दिसंबर 2018 में रखी गई थी और सितंबर 2020 तक काम पूरा करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा, उन्होंने कहा है कि एनएच-55 का विस्तार कार्य मेसर्स को सौंपा गया है। गायत्री प्रोजेक्ट्स लिमिटेड, जिसका काम सही नहीं है क्योंकि कंपनी नियमित रूप से सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनने वाले काम को ठीक से नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों के दौरान इस क्षेत्र में कई सड़क दुर्घटनाओं में लगभग 600 लोगों की जान चली गई है, जबकि पानीमहार और चंदन पोखिरी में दो पुलों का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

प्रधान ने कहा कि सात हाथी अंडरपास का निर्माण भी लंबित है और कई जगह भूमि खोने वालों को संशोधित दर पर भूमि मुआवजा राशि का भुगतान नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा, मैं इस अवसर पर आपसे अनुरोध करता हूं कि इस क्षेत्र के लोगों की भलाई के लिए उपरोक्त मांग के अनुकूल विचार के लिए अपने व्यक्तिगत स्तर पर मामले को देखें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.