logo-image

मप्र में बिजली बिल संग्रहण स्थानीय युवा करेंगे

मप्र में बिजली बिल संग्रहण स्थानीय युवा करेंगे

Updated on: 14 Jul 2021, 08:35 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में बिजली बिलों के सग्रहण का काम स्थानीय युवाओं के सुपुर्द किया जाएगा। इसके लिए कुछ जिलों में मॉडल के रुप में स्थानीय युवाओं के समूह केा बिजली बिल संग्रहण की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बिजली बिलों के संग्रहण का कार्य स्थानीय युवाओं को सौंपा जाए। शुरुआत में कुछ जिलों में मॉडल के रूप में स्थानीय युवाओं के समूहों को बिजली बिल संग्रहण का दायित्व सौंपा जाए। यह जिम्मेदारी ट्रांसफार्मर वार सौंपी जा सकती है। अर्जित देयकों पर प्रोत्साहन स्वरूप निश्चित राशि, युवा समूहों को देने की व्यवस्था की जा सकती है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बिजली कंपनियां क्वालिटी सेवा दें और पूरी वसूली करें। बिजली चोरी, तार चोरी जैसी घटनाओं पर निगरानी रखी जाए, टोका-टाकी हो और अपराधियों को दंडित किया जाए। इस प्रकार की गतिविधियां करने वालों पर यदि तत्काल कार्यवाही नहीं होगी तो चोरी की घटनाएं बढ़ेंगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बिजली आपूर्ति, रख-रखाव, ट्रिपिंग, जले ट्रांसफार्मर बदलने में अकर्मण्यता बर्दाश्त नहीं होगी। जो कर्मचारी कार्यवाही नहीं कर रहे हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.