News Nation Logo

मप्र में अमित शाह के दौरे को ऐतिहासिक बनाने में जुटी सत्ता और संगठन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Oct 2022, 09:18:49 AM
AMIT SHAH

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

भोपाल/ग्वालियर:  

मध्य प्रदेश के प्रवास पर 16 अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आने वाले हैं, इस प्रवास को सरकार और भाजपा संगठन दोनों मिलकर ऐतिहासिक बनाने में जुट गए हैं. गृहमंत्री शाह अपने इस प्रवास के दौरान भोपाल में चिकित्सा शिक्षा की पढ़ाई हिंदी में किए जाने के लिए तीन पुस्तकों का विमोचन करने वाले हैं, वहीं ग्वालियर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल के विस्तार कार्यों का शिलान्यास करेंगे. इन आयोजनों की तैयारियों को लेकर जहां भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ बैठक की वहीं ग्वालियर में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की.

भोपाल में मुख्यमंत्री आवास कार्यालय में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि हिन्दी में मेडिकल की पढ़ाई शुरू कर मध्यप्रदेश एक नया इतिहास रचने जा रहा है. हिन्दी में मेडिकल की पढ़ाई शुरू कर हम अंग्रेजी के बिना काम नहीं चल सकता की मानसिकता को बदलने की ओर अग्रसर हो रहे हैं. केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को हिन्दी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ करेंगे. इस मौके पर एमबीबीएस प्रथम वर्ष की हिन्दी पुस्तकों का विमोचन भी किया जाएगा. यह गुलाम मानसिकता से मुक्ति का पर्व होगा, जो एक सामाजिक क्रांति है.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 16 अक्टूबर को होने वाले ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए वातावरण निर्माण की गतिविधियाँ 15 अक्टूबर से आरंभ की जाएं. सभी जिलों में 15 अक्टूबर को हिन्दी प्रेमी सम्मेलन हों, सभी स्कूल, कॉलेजों में हिन्दी में ज्ञान के प्रकाश कार्यक्रम में संगोष्ठियाँ तथा अन्य गतिविधियां की जाएं. विद्यार्थियों को यह जानकारी दी जाए कि हिन्दी में भी मेडिकल की पढ़ाई संभव है. साथ ही 15 अक्टूबर की शाम को भोपाल सहित सभी जिलों के प्रमुख स्थानों पर हिन्दी में ज्ञान के प्रकाश कार्यक्रम में दीपक प्रज्‍जवलित किया जाए.

वहीं दूसरी ओर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने ग्वालियर में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की और संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, हमारा सौभाग्य है कि 16 अक्टूबर को देश के गृह मंत्री अमित शाह श्रद्धेय राजमाता और श्रद्धेय अटल जी की धरती ग्वालियर पधार रहे हैं. यह कार्यक्रम ऐतिहासिक हो इसके लिए सभी कार्यकर्ता तैयारियों में जुटें है.

First Published : 15 Oct 2022, 09:18:49 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.