logo-image

मोहाली में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्टर, पूछा- कब छोड़ रहे हैं राजनीति

इन पोस्टर्स में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से सवाल करते हुए लिखा है कि आप राजनीति कब छोड़ रहे हैं. इस्तीफे का इंतजार किया जा रहा है.

Updated on: 21 Jun 2019, 09:08 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में कांग्रेस (Congress) की बड़ी हार के बाद से लगातार निशाने पर चल रहे कांग्रेस (Congress) नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ पंजाब के मोहाली में पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टर्स में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से सवाल करते हुए लिखा है कि आप राजनीति कब छोड़ रहे हैं. इस्तीफे का इंतजार किया जा रहा है. हालांकि इन पोस्टर्स में यह साफ नहीं लिखा है कि यह पोस्टर किसके कहने पर लगाए गए हैं.

पोस्टर में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से पूछा गया है, 'आप राजनीति कब छोड़ रहे हैं. यह वक्त अपने शब्दों पर ध्यान देने का है. हम आपके इस्तीफे का इंतजार कर रहे हैं.'

और पढ़ें: राहुल गांधी ने सेना को किया शर्मसार, योग दिवस पर किया विवादित ट्वीट

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के दौरान जब नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) प्रचार करने जा रहे थे तब उन्होंने कहा था कि अगर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेठी से चुनाव हार जाते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे. इन पोस्टर्स में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के इसी बयान को आधार बनाया गया है.

बता दें कि मोहाली में लगाए गए यह पोस्टर्स अंग्रेजी और पंजाबी भाषा में लगाए गए हैं. इससे पहले भी नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को इसी बयान के चलते सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था.

और पढ़ें: परेश रावल ने राहुल गांधी को लताड़ा, योग दिवस पर सेना के लिए किया था विवादित ट्वीट

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के दौरान अमेठी से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को स्मृति ईरानी ने 55 हजार 120 वोटों के अंतर से पराजित किया. इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को 408,651 वोट मिले थे जबकि बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी को 300,748 वोट मिले थे. तब कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्री को 1,07,000 वोटों के अंतर से हराया था.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेठी से लगातार तीन बार सांसद रहे. उन्होंने 2009 में यह सीट 3,50,000 से भी ज्यादा मतों से जीती थी. कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष यहां से पहली बार 2004 में चुन कर संसद पहुंचे थे.