News Nation Logo

अमृतसर की सड़क पर लगा नवजोत सिंह सिद्धू और पाक PM इमरान खान का पोस्टर, जानें क्यों

अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran khan) के होर्डिंग्स लगे हैं. होर्डिंग्स लगाकर नवजोत सिंह सिद्धू को असली हीरो बताया गया है.

राजेश गिल | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Nov 2019, 10:10:04 PM
नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान का लगा पोस्टर

नई दिल्ली:

अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran khan) के होर्डिंग्स लगे हैं. होर्डिंग्स लगाकर नवजोत सिंह सिद्धू को असली हीरो बताया गया है. दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा है. सोमवार को पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर का पहला पास जारी करते हुए इसे नवजोत सिंह सिद्धू को भेजा.

अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान का पोस्टर पार्षद हरपाल सिंह वेरका ने लगाया है. वेरका सिद्धू के करीबी माने जाते हैं. पोस्टर लगाने के बाद हरपाल सिंह वेरका ने व्हाट्सएप के जरिए सिद्धू को देखने के लिए भेजा. सिद्धू ने पोस्टर देखकर पार्षद हरपाल को धन्यवाद दिया. इसके साथ ही लिखा, 'थैक्यू हरपाल जी, यू आर फैमिली.'

नवजोत सिंह और इमरान खान के पोस्टर पर लिखा हुआ है कि नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान करतारपुर खोलने के असली हीरो हैं.

हरपाल सिंह ने आगे कहा, 'मैं उनलोगों को बधाई दूंगा जिनकी वजह से ये (करतारपुर कॉरिडोर) पूरा हुआ. सिद्धू साह और इमरान खान को बधाई. कल और पोस्टर लगाएं जाएंगे.

बता दें कि पाकिस्तान जाने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्रालय और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को खत लिखकर अनुमति मांगी है. विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा कि उन्हें 9 नवंबर को करतारपुर साहिब गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान सरकार द्वारा आमंत्रित किया गया है.

इसे भी पढ़ें:शिवसेना ने BJP को 48 घंटे का दिया मोहल्लत, कहा- नहीं माने तो...

अमृतसर पूर्व क्षेत्र से विधायक सिद्धू ने लिखा, ‘एक सिख के रूप में, इस ऐतिहासिक अवसर पर अपने महान गुरु बाबा नानक को श्रद्धा सुमन अर्पित करने और अपनी जड़ों से जुड़ने का यह एक महान अवसर होगा.’

उन्होंने पत्र में कहा, ‘इसलिए, मुझे इस पावन अवसर पर पाकिस्तान जाने की अनुमति दें.’

पिछले साल अगस्त में सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया था. कार्यक्रम में पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने के बाद सिद्धू विपक्ष के निशाने पर थे.

और पढ़ें:तीस हजारी हिंसाः जल्द काम पर लौटें पुलिसकर्मी-ज्वाइंट कमिश्नर

सिद्धू ने उस समय दावा किया था कि बाजवा ने उनसे करतारपुर गलियारा खोलने के लिए प्रयासों के बारे में कहा था.

इधर पंजाप के मुख्यमंत्री ने करतारपुर गलियारे के राजनीतिकरण पर भी अफसोस जताया और कहा कि यह सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की विचारधारा के विपरीत है, जिनकी 550 वीं जयंती इस वर्ष मनाई जा रही है.

उन्होंने एक बयान में कहा कि भारत को एक साथ खड़ा होना चाहिए था, खासकर उस गहन एजेंडे को देखते हुए जो गलियारे को खोलने के पाकिस्तान के फैसले के पीछे प्रतीत हो रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Nov 2019, 07:12:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो