logo-image

पंजाब और गोवा चुनाव के बाद आप ने बदली रणनीति, अब मोदी के खिलाफ कुछ नहीं कहेंगे अरविंद केजरीवाल

पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद आम आदमी पार्टी ने अपनी रणनीति बदल दी है। आम आदमी पार्टी (आप) ने अब प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करने की बजाए 'सकारात्मक कैंपेन' करने का फैसला लिया है।

Updated on: 14 Apr 2017, 11:38 PM

highlights

  • पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी ने बदली राजनीति
  • अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ निजी हमला नहीं करेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

New Delhi:

पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद आम आदमी पार्टी ने अपनी रणनीति बदल दी है। आम आदमी पार्टी (आप) ने अब प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करने की बजाए 'सकारात्मक कैंपेन' करने का फैसला लिया है।

राज्यों के विधानसभा चुनाव और उप-चुनाव के बाद दिल्ली के एमसीडी में आप के काम-काज की समीक्षा होने जा रही है।

पार्टी के एक नेता ने बताया कि आप अब फिर से 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए सकारात्मक प्रचार की तरफ लौटेगी। उन्होंने कहा, 'हम फिर से वही रणनीति अपना रहे हैं जो हमने 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपनाया था।'

और पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'जरनैल सिंह के बीच में सीट छोड़ जाने के कारण हारे राजौरी गार्डन विधान सभा चुनाव'

इस दौरान आम आदमी पार्टी अपने 49 दिनों के कार्यकाल के दौरान किए गए काम-काज को लेकर जनता के बीच गई थी और उसकी यह रणनीति कामयाब भी रही थी। पार्टी को इसके बाद हुए चुनाव में दिल्ली की 70 सीटों में से 67 सीटों पर ऐतिहासिक जीत मिली थी।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, '2015 के विधानसभा चुनाव में हम सकारात्मक चुनाव प्रचार का परिणाम देख चुके हैं। हम यह एमसीडी चुनाव में भी जारी रखेंगे।'

और पढ़ें: केजरीवाल का वादा, MCD चुनाव जीतने पर दिल्ली को बना देंगे लंदन

इसके अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी ने मोदी को निशाना बनाए जाने की रणनीति बदल दी है। दिल्ली में इन दोनों राज्यों की एक बड़ी आबादी रहती है।

आप नेता ने कहा कि एमसीडी चुनाव में मोदी को निशाना बनाए जाने की पार्टी की रणनीति उसके लिए आत्मघाती हो सकती है। हाल ही में पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में आप 117 में से 20 सीटें जीतने में सफल रही जबकि 40 सीटों वाले गोवा में पार्टी को एक भी सीटें नहीं मिली।

2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान आप ने मोदी पर सीधे हमला करने की रणनीति अपनाई थी और केजरीवाल ने इस दौरान वाराणसी से मोदी के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था। पार्टी ने हाल की कई रैलियों और प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी को निशाना नहीं बनाकर अपनी बदली रणनीति के संकेत दे दिए हैं।

और पढ़ें: राजौरी गार्डन में 'आप' की जमानत जब्त, MCD चुनाव में केजरीवाल का क्या होगा भविष्य?