logo-image

आंध्र प्रदेश उपचुनाव : बडवेल निर्वाचन क्षेत्र में मतदान जारी

आंध्र प्रदेश उपचुनाव : बडवेल निर्वाचन क्षेत्र में मतदान जारी

Updated on: 30 Oct 2021, 09:30 AM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश की बडवेल विधानसभा सीट पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बीच शनिवार को उपचुनाव के लिए मतदान जारी है।

मतदान अधिकारियों के अनुसार, 281 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के जरिए सुबह 7 बजे मतदान करना शुरू किया।

कडप्पा के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र बलों सहित 2,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

मतदाताओं में कुल 2,16,139 लोग शामिल हैं जिनमें से 1,07,340 महिलाएं और दो ट्रांसजेंडर हैं, जो वोट डालने के पात्र हैं।

सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के मौजूदा विधायक जी वेंकटसुब्बैया के निधन के कारण उपचुनाव में कुल 16 उम्मीदवार मैदान में हैं।

अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र, मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी के गृह जिले कडापा में स्थित है।

वाईएसआरसीपी ने वेंकटसुब्बैया की पत्नी दसारी सुधा को मैदान में उतारा है, जो कांग्रेस पार्टी के एम. कमलम्मा और भाजपा के पी. सुरेश के खिलाफ त्रिकोणीय मुकाबले में हैं।

मुख्य विपक्षी दल तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने मृतक विधायक के परिवार के सदस्यों को समर्थन देने की अपनी परंपरा के अनुरूप उपचुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की।

अभिनेता राजनेता पवन कल्याण की जन सेना अपनी सहयोगी भाजपा का समर्थन कर रही है, हालांकि उन्होंने शुरू में घोषणा की थी कि वे वेंकटसुब्बैया की पत्नी की जीत के लिए उम्मीदवार नहीं उतारेंगे।

मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार नहीं किया बल्कि बडवेल के लोगों को पत्र लिखकर उनका समर्थन मांगा। पेड्डीरेड्डी रामचंद्र रेड्डी के नेतृत्व में राज्य के मंत्रियों के एक समूह ने वाईएसआरसीपी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए अभियान में भाग लिया।

सत्तारूढ़ दल को इस क्षेत्र में मिले मजबूत समर्थन के साथ-साथ सहानुभूति के बदौलत बढ़त मिलती दिख रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.